Sunday, October 17, 2021
HomePanchangमेष, कन्या और मकर राशि के लिए आज सुनहरा अवसर, कर्क राशि...

मेष, कन्या और मकर राशि के लिए आज सुनहरा अवसर, कर्क राशि वाले रहें सावधान

मेष राशि (Aries)

च, चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, आ:-

मेषआपको कोई अप्रत्याशित खुशखबरी मिलेगी। यह आपके कैरियर या निजी जीवन से जुडी हो सकती है, लेकिन इससे आपको वित्तीय लाभ भी होंगें। इससे आपको भविष्य में भी इसी प्रकार के लाभ उठाने का रास्ता दिखाई देगा। आप आज बहुत अच्छे मूड में हैं और आपकी खुशमिजाजी से सभी प्रभावित होंगे। दोस्तों और परिवार के साथ आनंद लें।

वृषभ राशि (Taurus)

ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो ब बो:-

वृषपुरानी और बेकार चीजों को जीवन से दूर कर दें। आप किसी पिछली स्थिति से महज किसी अहसान की भावना या मजबूरी के चलते चिपके हुए हैं जो अब आपको कतई पसंद नही है। आपको इसमें से बाहर आ पाना मुश्किल लग रहा था, लेकिन आज आप इस स्थिति से बाहर आने के लायक मानसिक शक्ति जुटा पायेंगे। आपको अपने इस काम में किसी घटना से भी मदद मिलेगी।

मिथुन राशि (Gemini)

का, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, ह:-

मिथुनआज आपके प्रेम के रिश्तों में भ्रम और पहेली की स्थिति रहेगी। आप अपने साथी के कार्यों और मंशा को समझने में असफल रहेंगे । बेचैनी और असंतोष की एक अस्पष्ट भावना भी आप के अंदर रहेगी। सब कुछ ठीक होने में समय लगता है और वो आपको देने की जरुरत है । जल्दबाजी में चीज़ो से निपटना आपको कुछ मदद नहीं दे पाएगा। धीमी गति से आगे चले और स्थिति का हल अपने आप निकल जाएगा।

कर्क राशि (Cancer)

ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो:-

कर्कआज आपको कुछ छिपे हुए शत्रु से सावधान रहने की जरुरत है । यह व्यक्ति आपके साथ मित्रतापूर्ण भाव से आपके साथ काम कर रहा है पर जैसे की इतिहास अपने आप को दोहराता है यह व्यक्ति का अहित कर सकता है। इसके विचार आपसे भिन्न हो सकते है । बड़बोलापन न दिखाएं, आपके लिए ये अच्छा होगा कि आप शांत रहें। आप अपने सारे कार्यो काे  सही समय पर पूरा कर लें, जिससे काम का कोई बोझ न रहे और आपको अपने बास की डांट न सुननी पड़े ।

इसे भी पढ़े– मूंगफली में मिली विदेशी मुद्रा, तस्करी के नए तरीके से सीआईएसएफ भी हैरान

सिंह राशि (Leo)

मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे:-

सिंहआज आपकी एक ऐसी स्थिति का सामना करने की संभावना है, जिससे आपकी प्यार और प्रतिबद्धता की शक्ति का परीक्षण होगा। आप आज आत्मविश्वास से भरे हैं और यह बात आपकी नजरिये से साफ़ झलक रही है ǀ आज हर कहीं आप लोगों के आकर्षण का केंद्र बने रहेंगे और अपनी छाप छोड़ेंगे। बिज़नेस बैठकों में आपके मुताबिक़ निर्णय होंगे। आपको अपने व्यापारिक गतिविधियों या किसी समारोह के लिए विदेश यात्रा करनी पड़ सकती है । आपके सफल होने के आसार हैं।

कन्या राशि (Virgo)

ढो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो:-

कन्याआप अपने वांछित लक्ष्यों को प्राप्त करने के लिए और अपने परिवार की धन वृद्धि के लिए शक्तिशाली ऊर्जा से भरे हुए हैं। आज दोस्तों और परिजनों के साथ खुशियाँ मनाएं, हो सकता है कि उनके पास भी आपको सुनाने के लिए कोई अच्छी खबर हो। आज आप खुद को अधिक समर्पित अनुभव करेंगे और सारा लंबित काम निपटा लेंगे। ये सारा काम ख़त्म करके आपको एक तरह की संतुष्टि मिलेगी जिसे आपके अन्य करीबी भी नोट करेंगे। इसका नतीजा यह होगा की आपको घर और आफिस, दोनों ही जगह अधिक शाबासी मिलेगी।

तुला राशि (Libra)

रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते:-

तुलाबहुत सारे प्रेमियों में से छांटकर किसी एक को चुनने की कोशिश में अधिक समय व्यर्थ न करें। आपका व्यक्तित्व आकर्षक है लेकिन इस समय आपकी किस्मत के साथ न देने के कारन आपका जादू काम नही कर रहा। आप व्यस्त सड़कों पर न निकलें, धूल मिट्टी से एलर्जी हो सकती है। आपकी वित्तीय जरुरतों पर अनसोची व् अप्रत्याशित मांगों की वजह से दिन परेशानी में रह सकता हैं।

वृश्चिक राशि (Scorpio)

तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू:-

वृश्चिकअपने आप को उन चीजों में ना फंसने दें जिनमे आप विश्वास नही रखते। इन्हें छोड़कर आगे बढ़ जाएं। इधर –उधर की बात करना आपकी आदत नही है, लेकिन कई बार मजबूरी में यह करना पड़ता है। आप अनिद्रा से पीड़ित हो सकते हैं। आपको अच्छी नींद भी संतुलित खाने और नियमित एक्सरसाइज जितनी ही जरूरी है। अगर आप अच्छी तरह आराम नही करेंगे, तो  पूरे दिन थकान और आलस अनुभव करेंगे। आज नए सबंध बनाने का दिन है। आपको इसके लिए कोशिश करनी चाहिए।

धनु राशि (Sagittarius)

ये, यो, भा, भी, भू, धा, फा, ढा, भे:-

धनुआपको अपने अतीत से सीखना जरुर है ,परन्तु उसे पकड़े रहने से बात नही बनेगी। अगर आप बिलकुल अकेले हैं तो अपने जीवन में किसी का स्वागत करने के लिए प्रयास कर सकते हैं। आप अब सब कुछ पाने के लिए एक आदर्श स्थिति में हैं। बस कड़ी मेहनत करते रहे।  किसी होटल आदि में खाने से तबियत बिगड़ सकती है। आपको अपनी इच्छा शक्ति पर एक मजबूत नियंत्रण करना होगा।

इसे भी पढ़ेदिल्ली: घर से आ रही थी बदबू, पुलिस ने दरवाजा तोड़ा तो दिखीं पांच लाशें

मकर राशि (Capricorn)

भो, जा, जी, खी, खू, खे, खो, गा, गी:-

मकरआज का दिन आपके लिए विशेष रूप से अच्छा है। आप कुछ नया काम शुरू कर सकते हैं। आज कोई ऐसा कोई प्रोजेक्ट ख़त्म कर लें जिसमे आपका बहुत सारा समय लगा हुआ है।  आपको अपने साथी के साथ अधिक सहानुभूति के साथ होने की जरूरत है। दिन की शुरुआत में ही अपने सभी कार्य खत्म करने की कोशिश करे। आपको दिन के उत्तरार्द्ध में काम करने का मौका नहीं मिलेगा। किसी भी क्रय या विक्रय में सावधानी बरते अन्यथा आप धोखाधड़ी के शिकार हो सकते है ।

कुंभ राशि (Aquarius)

गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा:-

कुंभआज के दिन आपका भाग्य प्रबल रहेगा। आप को सभी कार्य में सफलता प्राप्त होगी। आज के दिन अपनों से बड़ों का कहना मानने से शुभ फलों की प्राप्ति होगी। स्वास्थ्य के प्रति थोड़ी सावधानी बरतने की आवश्यकता है। आज आपको दूसरों पर विश्वास करना होगा। यह आपका कोई करीबी या कोई दोस्त हो सकता है और  आपकी किसी ऐसे विशेष काम में मदद करेगा जिससे आपके भविष्य पर काफी प्रभाव पड़ेगा। लेकिन इसके लिए सबसे जरुरी यह होगा की आप उस व्यक्ति में विश्वास बनाये रखें। आपको अपनी ही तरफ से विश्वास की पहल करनी होगी।

मीन राशि (Pisces)

दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची:-

मीनआज के दिन आपके काम आपकी सोच पर ही निर्भर रहेंगे, इसलिए दूसरों से मधुर संबंध बनाकर चलें और परिवार के साथ ज्यादा से ज्यादा वक्त गुजारने का प्रयास करे। बेवजह की बातों से दूरी बनाकर रखें। इस समय आपको निराशा का सामना करना पड़ सकता है। शिक्षा से जुड़े लोगों को थोड़ा ज्यादा मेहनत करने की जरूरत है, तभी लाभ मिलेगा अपने स्वास्थ्य को अच्छा रखने का प्रयास करें। आपको स्वास्थ्य से संबंधित परेशानियां देखने को मिल सकती हैं।

विजिट करें – www.babapost.com

ध्यान दें: कुंडली व राशि के ग्रहों की स्थिति के आधार  पर राशिफल  14 फरवरी 2020 की स्थिति में भिन्न हो सकती है।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments