Friday, December 9, 2022
HomeDesh/Videshयूक्रेन की मदद कर रहे Alon Musk, इंटरनेट कनेक्टविटी के लिए भेजे...

यूक्रेन की मदद कर रहे Alon Musk, इंटरनेट कनेक्टविटी के लिए भेजे टर्मिनल

रूस के साथ युद्ध के चलते यूक्रेन के कई इलाकों में इंटरनेट सेवा बाधित है। इसे लेकर यूक्रेन ने  स्पेस एक्स के सीईओ एलन मस्क (Alon Musk) से मदद मांगी है। शनिवार को Elon Musk ने बताया कि यूक्रेन में कंपनी की Starlink Satellite ब्रॉडबैंड सर्विस शुरू है, साथ ही SpaceX देश में और टर्मिनल भेज रहा है, जिसके चलते यूक्रेन में इंटरनेट की सुविधा बाधित न हो। गौरतलब है कि रूस के साथ युद्ध के कारण यूक्रेन में कई जगह इंटरनेट कनेक्टिविटी नहीं है।

यूक्रेन की मांग पर एलन मस्क ने यह लिखा

यूक्रेन के उपप्रधानमंत्री के ट्विट के जवाब में स्टार एक्स के सीईओ Elon Musk ने ट्वीट कर बताया कि ‘Starlink की सर्विस यूक्रेन में सक्रिय है। जल्द ही और टर्मिनल पहुंचेंगे।

इस तरह मिलेगा इंटरनेट

उप प्रधानमंत्री ने लिखा, ‘आपके रॉकेट स्पेस से सफलतापूर्वक लैंड कर रहे हैं और रूस के रॉकेट यूक्रेन के नागरिकों पर अटैक कर रहे हैं। बता दें कि रूस के हमले की वजह से यूक्रेन में इंटरनेट सेवा बाधित है। देश के दक्षिणी और पूर्वी इलाके में इंटरनेट कनेक्टिविटी की समस्या ज्यादा है, यहां युद्ध तेजी से हो रहा है। गौरतलब है कि Elon Musk की सैटेलाइट टेक्नोलॉजी Starlink का उद्देश्य उन इलाकों तक इंटरनेट की सुविधा उपलब्ध कराना है जहां फाइबर ऑप्टिक केबल की पहुंच मुश्किल है।

Sarkari Naukri 2022: बैंक नोट प्रेस के इन पदों के लिए की जाएगी भर्ती, जल्द करें Apply

IPL 2022: धोनी को देखिए नए अवतार में, आईपीएल के पहले जारी प्रोमो में मूंछों में नजर आए

RELATED ARTICLES

Most Popular