Thursday, September 29, 2022
HomeDesh/Videshअमेरिका ने रूस के लिए बंद किया अपना एयर स्पेस, राष्ट्रपति बाइडेन...

अमेरिका ने रूस के लिए बंद किया अपना एयर स्पेस, राष्ट्रपति बाइडेन ने कहा- युद्ध में हिस्सा नहीं लेगें, लेकिन लगाएंगे पाबंदी

Russia-Ukraine War: अमेरिका के राष्ट्रपति जो बाइडेन (Joe Biden) ने State of the Union Address में रूस और यूक्रेन के बीच हो रहे युद्ध को लेकर बड़ी बात कही है। इस दौरान उन्होंने रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन (Russian President Vladimir Putin) को आड़े हाथों लिया। बाइडेन ने रूस के राष्ट्रपति पुतिन पर रूसी इकानॉमी को बर्बाद करने का आरोप लगाया वहीं, यूक्रेन के खिलाफ उसकी सैनिक कार्रवाई पर सवाल उठाए। रूस पर कई तरह की प्रतिबंध लगाने और यूक्रेन की सहायता करने की बात करने तक राष्ट्रपति बाइडेन ने कई मामलों पर अपनी बात कही

  1. राष्ट्रपति जो बाइडेन (Joe Biden) ने रसिया के खिलाफ कार्रवाई करते हुए अमेरिका का एयरस्पेस रूस के लिए बंद करने की जानकारी दी।
  2. बाइडेन ने कहा रूस के राष्ट्रपति पुतिन ने बिना वजह के यूक्रेन पर हमला किया है, इसके चलते पूरी दुनिया उनके खिलाफ एकजुट हो गई है।
  3. राष्ट्रपति बाइडेन (Joe Biden) का कहना था कि इस वार की वजह और प्रतिबंधों की वजह से रूस की इकानॉमी बरबाद हो चुकी है। रूस अकेला हो चुका है।
  4. अमेरिकी राष्ट्रपति ने कहा कि रूस की जंग केवल यूक्रेन की सेना से नहीं, वरन वहां की जनता से थी, जो अपने देश कर लिए हर कुर्बानी देने को तैयार थी।
  5. बाइडेन ने संबोधन में स्पष्ट किया कि वे रूस के खिलाफ पाबंदी लगाएंगे, लेकिन युद्ध में भाग नहीं लेंगे।

रूसी सेना ने यूक्रेन के मिलिट्री बेस पर हमला किया, 70 यूक्रेनी सैनिक मारे गए

RELATED ARTICLES

Most Popular