Wednesday, December 1, 2021
HomeAutoगजब : जापान ने बनाई उड़ने वाली बाइक, एक बार में उड़ेगी...

गजब : जापान ने बनाई उड़ने वाली बाइक, एक बार में उड़ेगी इतने किलोमीटर, जानिए क्या है इसकी कीमत, देखें Video

जापान (Japan) की एक कंपनी ने उड़ने वाली बाइक का निर्माण किया है। टोक्यो बेस्ड ड्रोन स्टार्टअप ALI टेक्नोलॉजी ने इस होवरबाइक (hoverbike) को बनाया गया है। इस बाइक का नाम XTurismo लिमिटेड एडिशन रखा गया हैटेस्टिंग के बाद कंपनी ने इसकी बुकिंग 26 अक्टूबर से शुरू कर दी है।

बताया गया है कि Company केवल 200 फ्लाइंग बाइक तैयार करेगी। News Agency रॉयटर्स को कंपनी के चीफ एग्जीक्यूटिव डाइसुके कटानो ने कहा कि हमारे पास जमीन या आसमान पर मूव करने का चॉइस था। हम मूवमेंट के लिए नया मैथड ऑफर कर रहे हैं। बाइक को टेस्टिंग के दौरान हवा में उड़ाया और घुमाया भी गया। बता दें कि इस स्टार्टअप को मित्सुबिशी इलेक्ट्रिक और क्योसेरा सपोर्ट करते हैं।

एलन मस्क ने रचा इतिहास, एक ही दिन में उनकी संपत्ति में हुआ 36.2 अरब डालर का इजाफा

इस बाइक को लेकर कंपनी का दावा है कि इसे एक बार में 40 मिनट तक उड़ाया जा सकता है। इसकी फ्लाइंग स्पीड 100 किमी प्रति घंटा तक जा सकती है। इसमें पेट्रोल से चलने वाला एक कन्वेंशनल इंजन का इस्तेमाल किया गया है। बाइक की मोटर को पावर देने के लिए चार बैटरी लगाई है। XTURISMO लिमिटेड वर्जन की कीमत कर और बीमा सहित 77.7 मिलियन येन (लगभग 5.10 करोड़ रुपए ) है।

XTURISMO फ्लाइंग बाइक का वजन करीब 300 किलोग्राम है। इस उड़ने वाली बाइक की लंबाई 3.7 मीटर, चौड़ाई 2.4 मीटर और ऊंचाई 1.5 मीटर है। इस बाइक में केवल चालक ही बैठ सकता है। कंपनी के मुताबिक उड़ने वाली बाइक का क्रूजिंग टाइम 30 से 40 मिनट के बीच होता है।

Twitter _  https://twitter.com/babapost_c

Facebook _ https://www.facebook.com/baba.post.338/

YouTube_सबस्क्राइब करें यूट्यूब चैनल

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments