Sunday, June 26, 2022
HomeChhattisgarhबिना सूचना दिए लंबे समय से गैरहाजिर राज्य निर्वाचन आयोग की उपसचिव...

बिना सूचना दिए लंबे समय से गैरहाजिर राज्य निर्वाचन आयोग की उपसचिव को नोटिस, 15 दिन के भीतर मांगा जवाब

रायपुर. लंबे समय से बिना सूचना दिए दफ्तर में गैरहाजिर रहने वाली राज्य निर्वाचन आयोग की उपसचिव को सामान्य प्रशसन विभाग छत्तीसगढ़ ने कारण बताओ नोटिस दिया है।

सामान्य प्रशासन विभाग ने राज्य निर्वाचन आयोग (State Election Commission) की उप सचिव श्रीमती अंकिता गर्ग को बिना सूचना कार्यालय में लंबे समय से गैरहाजिर रहने पर कारण बताओ नोटिस जारी करते हुए 15 दिन में जवाब देने कहा है।

CGPSC 2021: महासमुंद में बनाए गए 14 परीक्षा केंद्र, यह है सेंटर्स की लिस्ट

विभाग पत्र में कहा गया है कि श्रीमती गर्ग का 5 अक्टूबर 2021 से 2 जनवरी 2022 तक 90 दिनों का संतान पालन के लिए छुट्टी मंजूर की गई थी। यह अवधि 2 जनवरी को पूरी हो चुकी है, लेकिन अब तक उन्होंने कार्यालय में उपस्थिति दर्ज नहीं कराई है।साथ ही किसी प्रकार  की सूचना दी गई है। श्रीमती गर्ग कार्यालय से बिना किसी सूचना के गैर हाजिर हैं। पत्र के अनुसार यह कृत्य छत्तीसगढ़ सिविल सेवा (आचरण) नियम-1965 के अनुरूप न होकर कर्तव्य के निर्वहन में गंभीर लापरवाही, अनुशासनहीनता एवं स्वेच्छाचारिता का परिचायक और कदाचरण का स्पष्ट द्योतक है, जो छत्तीसगढ़ सिविल सेवा नियम-1966 के अधीन दंडनीय है। इस पत्र में कहा गया है कि 15 दिनों के भीतर इस नोटिस का जवाब प्रस्तुत करना है, ऐसा नहीं होने की स्थिति में एकपक्षीय कार्रवाई की जा सकती है।

राज्यपाल ने राज्य वीरता पुरस्कार प्राप्त बच्चों को 21-21 हजार की प्रोत्साहन राशि देने की घोषणा की

RELATED ARTICLES

Most Popular