Friday, May 20, 2022
HomeChhattisgarhChhattisgarh School Education : प्राइमरी-मिडिल के छात्रों को इस दिन तक मिल...

Chhattisgarh School Education : प्राइमरी-मिडिल के छात्रों को इस दिन तक मिल जाएंगे यूनिफार्म, निर्देश जारी

Chhattisgarh School Education : रायपुर. छत्तीसगढ़ के शासकीय प्राथमिक और माध्यमिक स्कूलों में पढ़ रहे बच्चों को निःशुल्क गणवेश का वितरण शाला प्रवेश के पूर्व किया जाएगा। संचालक लोक शिक्षण द्वारा शिक्षा विभाग के अधिकारियों को निःशुल्क गणवेश वितरण का कार्य 16 जून तक पूर्ण कराए जाने के निर्देश दिए हैं।

स्कूल शिक्षा विभाग से मिली जानकारी के अनुसार राज्य के सभी विद्यार्थियों को ग्रीष्मकालीन अवकाश 15 जून 2022 के पूर्व गणवेश का दो-दो सेट, पंजीकृत मदरसों के विद्यार्थियों के लिए एक सेट उपलब्ध कराया जाएगा। शाला प्रमुख अपनी शाला के सभी पात्र विद्यार्थियों को अनिवार्यतः गणवेश का वितरण शाला प्रवेश के दिन 16 जून 2022 या उसके पूर्व कराना सुनिश्चित करेंगे।

Good News : सीजी पीएससी और व्यापम के बाद अब इस परीक्षा के लिए भी फीस माफ, CM बघेल ने की घोषणा

निःशुल्क गणवेश वितरण के संबंध में संभागीय संयुक्त संचालक और जिला शिक्षा अधिकारियों को अपने जिले के अंतर्गत विकासखंड, संकुलवार, वास्तविक मांग संख्या की जानकारी 6 अप्रैल तक हाथकरघा संघ को उपलब्ध कराने के लिए निर्देशित किया गया है। गणवेश वितरण के समयबद्ध वितरण के लिए राज्य स्तर पर महाप्रबंधक हाथकरघा संघ एवं सहायक संचालक लोक शिक्षण संचालनालय, संभाग स्तर पर संभागीय संयुक्त संचालक, जिला स्तर पर जिला शिक्षा अधिकारी, विकासखंड स्तर पर विकासखंड शिक्षा अधिकारी और संकुल स्तर पर संकुल प्रभारी या समन्वयक, डिपो स्तर पर डिपो मैनेजर तथा शाला स्तर पर संस्था प्रमुख नोडल अधिकारी के रूप में कार्य करेंगे।

Chhattisgarh: सट्टेबाजों के खिलाफ कार्रवाई करने मुख्यमंत्री का फरमान, अब तक 10 लाख रुपए जब्त, कई गिरफ्तार

हाथकरघा संघ द्वारा गणवेशों के परिवहन के लिए आवश्यक रूटचार्ट – जिलावार, विकासखंडवार, संकुलवार, तिथिवार, समयवार तैयार कार्य की सूचना सर्वसबंधित नोडल अधिकारियों संभागीय संयुक्त संचालकों, जिला शिक्षा अधिकारियों, विकासखंड जिला शिक्षा अधिकारियों और संकुल प्रभारियों को समय पूर्व दी जाए। सभी संकुल समन्वयकों द्वारा गणवेशों की सुव्यवस्थित अनलोडिंग एवं रखरखाव के लिए पर्याप्त भवन, स्थान निर्धारण का कार्य पूर्व से ही पूर्ण कर लिया जाए। गणवेश वितरण एन्ट्री शाला की गणवेश पंजी और विभागीय पोर्टल www.ssachhattisgarh.gov.in में इसकी एन्ट्री कराए। हाथकरघा संघ द्वारा वितरण पश्चात यदि अपरिहार्य कारणों से जिले में गणवेश की कमी होने पर मांग पत्र 7 दिवस के भीतर भेजेंगे।

RELATED ARTICLES

Most Popular