Saturday, June 25, 2022
HomeChhattisgarhछत्तीसगढ़ के IPS अधिकारी ने किया एक ऐसा ट्वीट, जिस पर छिड़ी...

छत्तीसगढ़ के IPS अधिकारी ने किया एक ऐसा ट्वीट, जिस पर छिड़ी बहस

छत्तीसगढ़ में पदस्थ एक  IPS अफसर के ट्विट पर बहस छिड़ी हुई है। अधिकारी ने इसका जवाब भी दिया है।  IPS सूरज सिंह परिहार (Suraj Singh Parihar) ने 30 अप्रैल को एक ट्वीट किया। अधिकारी ने ट्वीट में उन्होंने संत कबीर का दोहा  ‘बड़ा हुआ तो क्या हुआ जैसे पेड़ खजूर. पंछी को छाया नहीं फल लागे अति दूर’ लिखकर पोस्ट किया है।

इस दोहे के एक शब्द पर यूजर्स प्रतिक्रिया दे रहे हैं। एक यूजर ने आईपीएस अधिकारी परिहार के पोस्ट पर कमेंट किया और कहा कि जो लाइन उन्होंने शेयर की है उसमें ‘पंछी’ की जगह ‘पंथी’ होगा. पंथी यानी राहगीर। इस पर आईपीएस अफसर ने  यूजर को जवाब देते हुए  लिखा कि दोनों प्रयोगों के दृष्टांत मिलते हैं. वहां पंछी लिखा हो या पंथी, दोहे के अर्थ, मर्म और उसकी सेहत पर कोई फर्क नहीं पड़ता। IPS परिहार ने यह भी लिखा कि इकोलॉजिकल पर्सपेक्टिव में वैसे भी पंछी पर फोकस करना ज्यादा जरूरी है। ना केवल उसे भी पंथी की तरह छांव चाहिए, बल्कि पंछी नहीं रहे तो पेड़ भी नहीं रहेंगे।

आईपीएस अधिकारी ने यह जवाब दिया

ट्विटर बायो के मुताबिक, सूरज सिंह परिहार 2015 बैच के IPS ऑफिसर हैं। वे छत्तीसगढ़ में बतौर ADC पदस्थ हैं। इसके पहले वे SP और ASP के रूप में भी सेवाएं दे चुके हैं। साथ ही वे लेखन क्षेत्र से भी जुड़े हैं।

पूजा करने जा रहे लोगों को रौंदने के बाद कार पलटी, कई लोग हुए घायल

RELATED ARTICLES

Most Popular