Saturday, June 25, 2022
HomeChhattisgarhराशन दुकान पहुंचकर CM भूपेश बघेल ने तौला चावल, मुख्यमंत्री का भेंट-मुलाकात...

राशन दुकान पहुंचकर CM भूपेश बघेल ने तौला चावल, मुख्यमंत्री का भेंट-मुलाकात अभियान शुरू

रायपुर. मुख्यमंत्री भूपेश बघेल आज राजधानी रायपुर के पुलिस लाइंस हेलीपेड से प्रदेश के सभी विधानसभा क्षेत्रों में आमजनता, जनप्रतिनिधियों और समाज प्रमुखों से ’भेंट-मुलाकात’ के अभियान पर रवाना हुए। मुख्यमंत्री इस अभियान की शुरूआत सरगुजा संभाग के बलरामपुर जिले से करेंगे। श्री बघेल का पहला पड़ाव सामरी विधानसभा क्षेत्र में होगा। मुख्यमंत्री आज बलरामपुर जिले के सामरी विधानसभा क्षेत्र में कुसमी, शंकरगढ़ और बरियों गांव में पहुंचेंगे  तथा रात्रि विश्राम राजपुर में करेंगे।

मुख्यमंत्री श्री बघेल ने ’भेंट-मुलाकात’ के अभियान में रवाना होने से पहले मीडिया प्रतिनिधियों से चर्चा करते हुए कहा कि कोरोना के कारण एक लंबे अरसे से लोगों के बीच जा नही पाए थे, हालांकि पिछले वर्ष सामाजिक संगठनों की बैठक में शामिल होने का मौका मिला। भ्रमण के दौरान शासकीय योजनाओं की धरातल पर स्थिति की जानकारी लूंगा। उन्होंने कहा कि आम जनता से और जनप्रतिनिधियों से मिलने से योजनाओं के बारे में जानकारी मिलती है, क्या संशोधन होना चाहिए, क्या जुड़ना चाहिए, इसकी जानकारी मिलती है।

नाबालिगों की शादी कर रहे थे परिवार वाले, प्रशासन के दल ने तत्काल की कार्रवाई

भ्रमण के दौरान गांवों में हुए अच्छे कार्यो के साथ वहां की समस्याओं के बारे में भी जानकारी मिलेगी। मेरी कोशिश होगी की मैं अधिक से अधिक समय लोगों के साथ बिताऊं। उन्होंने कहा कि भ्रमण के दौरान वे  पीडीएस दुकान, पंचायत कार्यालय, आंगनबाड़ी, स्वास्थ्य केन्द्र, थाने, स्वामी आत्मानंद अंग्रेजी माध्यम स्कूल, नगर पंचायत के दफ्तर जाएंगे। उन्होंने बताया कि जिले के प्रभारी मंत्री और क्षेत्र के विधायक भी भ्रमण के दौरान उनके साथ होंगे। नगरीय प्रशासन एवं विकास मंत्री डॉ शिवकुमार डहरिया भी मुख्यमंत्री के साथ रवाना हुए।

ग्राम कुसमी में मुख्यमंत्री ने खुद चावल तौलकर हितग्राही को राशन दिया। वहीं अन्य हितग्राहियों से मुख्यमंत्री ने  मुलाकात की। इस दौरान उन्होंने राशन दुकान का स्टाक रजिस्टर चेक किया, स्टाक की जानकारी ली। इस दौरान मुख्यमंत्री श्री बघेल ने कुसमी नगर पंचायत के CMO को सस्पेंड करने के निर्देश दिए। भेंट मुलाकात के दौरान मुख्यमंत्री भूपेश बघेल प्रोटोकॉल तोड़ते हुए अपनी गाड़ी से नीचे उतरे और लोगों के बीच जा पहुंचे और उनकी समस्याओं के बारे में पूछा।

बस्तर फाइटर स्पेशल फोर्स : 300 पदों पर भर्ती की प्रक्रिया 9 मई से शुरू होगी

RELATED ARTICLES

Most Popular