Friday, May 20, 2022
HomeChhattisgarhमहासमुंद जिले में भी हो सकता है सीएम का दौरा, कलेक्टर ने...

महासमुंद जिले में भी हो सकता है सीएम का दौरा, कलेक्टर ने TL बैठक में अफसरों से कहा-अलर्ट रहें

महासमुंद. कलेक्टर निलेशकुमार क्षीरसागर ने आज समय-सीमा (TL)की बैठक के दौरान बताया कि बजट सत्र की समाप्ति के बाद मुख्यमंत्री छत्तीसगढ़ के विभिन्न क्षेत्रों का सघन दौरा करने वाले है। वे क्षेत्रों में रात्रि विश्राम भी करेंगे तथा शासन की प्राथमिकता वाली योजनाओं की समीक्षा करेंगे। आम लोगों, महिला समूहों, व्यापारियों आदि से सीधी बातचीत करके शासन और जिले में चल रहे कामकाज का फीडबैक भी लेंगे। महासमुंद क्षेत्र का भी दौरा रहेगा। वे गौठानों में चल रही गतिविधियों का अवलोकन भी करेंगे। इसलिए सभी अधिकारी अपने-अपने कामों को देख ले और उसे पूरा कर लें। कहीं से कोई शिकायत आने पर कार्यवाही होगी। रोजमर्रा के कार्य सुचारू रूप से सम्पादित हो, उनकी मॉनिटरिंग भी करते रहें। जो काम शेष हैं, उन्हें पूरा कर लें। बैठक कलेक्टर की अध्यक्षता में आज यहां कलेक्ट्रेट कार्यालय के सभाकक्ष में आयोजित थी।

कलेक्टर ने कहा कि राजीव गांधी ग्रामीण भूमिहीन कृषि मजदूर न्याय योजना के तहत मिलने वाली प्रथम किस्त सभी के खाते में पहुंची कि नहीं सुनिश्चित कर लिया जाए। किसी त्रुटिवश यदि राशि नहीं पहुंची है तो उसमें सुधार कर राशि खाते में पहुंचे यह भी देख लें। बिजली ट्रांसफार्मर के प्राप्त आवेदन पर भी समय रहते कार्यवाही कर लिया जाए। स्कूल शिक्षकों के नियमित उपस्थिति के संबंध में भी संबंधित अधिकारी अपडेट रहें। उन्होंने कहा कि गोबर की खरीदी और वर्मी कम्पोस्ट की बिक्री के भुगतान, सभी गौठानों में समिति का गठन हो जाए यह सुनिश्चित कर लिया जाए।

मुख्य कार्यपालन अधिकारी जिला पंचायत एस आलोक ने कहा कि जिन विभागों ने वर्मी कम्पोस्ट खाद लिया है उसका भुगतान करें। ताकि समूह की महिलाओं को भुगतान किया जा सकें। वर्मी कम्पोस्ट जिन विभागों को चाहिए उसकी मात्रा संबंधित अधिकारी को बता दें और उसका उठाव भी कर लिया जाए। इस अवसर पर अपर कलेक्टर ओपी कोसरिया, डॉ. नेहा कपूर, मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ एसआर बंजारे, एसडीएम भागवत जायसवाल, डिप्टी कलेक्टर राकेश कुमार गोलछा सहित जिला स्तरीय संबंधित अधिकारीगण मौजूद थे।

सहारा निवेशकों से जुड़ी खबर, सरकार ने संसद में बताया – पैसा कब वापस मिलेगा?

कलेक्टर निलेशकुमार क्षीरसागर ने कहा कि कल 16 मार्च से 12-14 आयु वर्ग के बच्चों को टीके लगाए जायेंगे। मुख्य चिकित्सा अधिकारी पूरी तैयारी कर लें। इसके अलावा 60 साल से अधिक आयु वर्ग के लोगों को कोरोना वैक्सीन की प्रीकॉशन डोज लगाई जानी है। उन्होंने कहा कि राजीव गांधी युवा मितान क्लब का गठन हो जाए और जिले के सभी एसडीएम देख ले कि संबंधितों को राशि भी नियमानुसार मिल जाए। आगामी गर्मी को देखते हुए हैण्डपम्प, बोरवेल जिन्हें दूरस्थ कराया जाना हो उसे करा लिया जाए और नल जल योजना के तहत नल कनेक्शन के लिए तेजी से काम किया जाए। उन्होंने शेष धन्वंतरी जेनेरिक मेडिकल स्टोर की दुकानों को तत्काल खोलने के निर्देश दिए। आगामी माहों में सेवानिवृत्त होने वाले अधिकारी-कर्मचारी और पेंशन भोगियों के लंबित प्रकरणों का समय पर निराकरण सुनिश्चित करें।

RELATED ARTICLES

Most Popular