Saturday, June 25, 2022
HomeChhattisgarhप्राइमरी स्कूलों में प्रधान पाठक पद पर पदोन्नति के लिए काउंसिलिंग 2...

प्राइमरी स्कूलों में प्रधान पाठक पद पर पदोन्नति के लिए काउंसिलिंग 2 और 3 फरवरी को

प्राथमिक शाला में प्रधान पाठक के पद पर पदोन्नति के लिए काउंसिलिंग (Counseling) के लिए कार्यालय जिला शिक्षा अधिकारी रायगढ़ ने निर्देश जारी किए हैं। छत्तीसगढ़ शासन से मिले निर्देश के बाद  सहायक शिक्षक...

रायगढ़. प्राथमिक शाला में प्रधान पाठक के पद पर पदोन्नति के लिए काउंसिलिंग (Counseling) के लिए कार्यालय जिला शिक्षा अधिकारी रायगढ़ ने निर्देश जारी किए हैं। छत्तीसगढ़ शासन से मिले निर्देश के बाद  सहायक शिक्षक (LB) की पदोन्नति प्रधान पाठक प्राथमिक शाला के पद पर निर्धारित नियमों के अनुसार किया जा रहा है। संवर्ग हेतु 2 फरवरी 2022 तथा ई संवर्ग हेतु 3 फरवरी 2022 को प्रात: 10.30 बजे से शाम 5.30 बजे तक सेंट जेवियर स्कूल बोईरदादर रायगढ़ (St. Xavier’s School Boirdadar Raigarh) में काउंसलिंग होगी।

इस पद के लिए पात्र सहायक शिक्षकों (Assistant Teacher) की पदोन्नति की काउंसलिंग (Counseling) को लेकर निर्देश में बताया गया है कि काउंसलिंग में जिला कार्यालय द्वारा जारी अंतिम वरिष्ठता सूची के अनुसार संवर्ग ई में सीरियल नंबर 1 से 400 तथा संवर्ग टी में सीरियल नंबर 1 से 730 तक के सहायक शिक्षकों को रखा गया है।  ब्लॉक में रिक्त पद की उपलब्धता के समान संख्या में उसी ब्लॉक के वरिष्ठता सूची में जिसका नाम पहले है उसे काउंसलिंग (Counseling) के लिए सर्वप्रथम बुलाया जाएगा, इस दौरान उन्हें  एक ही स्थान चयन की अनुमति होगी। एक बार स्थान का चयन कर लेने के बाद उसमें बदलाव करने  की अनुमति नहीं होगी।

छत्तीसगढ़ : पोस्टिंग में लेनदेन संबंधी ऑडियो वायरल होने पर शिक्षक को विभाग ने सस्पेंड किया

उसी ब्लॉक में रिक्त पदों की संख्या से ज्यादा वरिष्ठता सूची के अभ्यर्थी होने पर अन्य विकास खंड के खाली पदों के लिए ब्लॉक चयन की अनुमति होगी तथा उस ब्लॉक में वरिष्ठता के आधार पर काउंसलिंग होगी। काउंसलिंग में स्थान चयन हेतु केवल 10 मिनट का समय दिया जाएगा। इसमें देरी करने पर अगले क्रम को बुलाया जाएगा।

इसके अलावा पात्र सहायक शिक्षक (Assistant Teacher) काउंसलिंग  (Counseling)में मौजूद नहीं रहेंगे वे  काउंसलिंग प्रक्रिया पूरी होने के बाद  बचे खली स्थानों पर पदांकित किए जाएंगे। पदोन्नति आर्डर जारी होने के 3 दिनों के भीतर कार्यभार लेना जरूरी होगा। जो किसी भी कारणवश नियमित तारीख तक अपना कार्यभार  ग्रहण नहीं करेंगे उन्हें अगले एक साल तक पदोन्नति में शामिल नहीं किया जाएगा। संवर्गवार काउंसलिंग (Counseling) कर अलग-अलग पदांकन आदेश जारी किया जाएगा। संवर्ग ई से टी तथा संवर्ग टी (Cadre E to T and Cadre T) से ई में पदोन्नति/पदांकन नहीं किए जाएंगे।

Chhattisgarh: सरकारी योजना की राशि निकालने के लिए रिश्वत मांगने पर प्रभारी सहायक संचालक सस्पेंड

निर्देश में बताया गया है कि टी संवर्ग हेतु 2 फरवरी 2022 तथा ई संवर्ग हेतु 3 फरवरी 2022 को प्रात: 10.30 बजे से शाम 5.30 बजे तक सेंट जेवियर स्कूल बोईरदादर रायगढ़ (St. Xavier’s School Boirdadar Raigarh) में काउंसलिंग होगी। इसके लिए पात्र सहायक शिक्षकों को  काउंसिल (Counseling) के लिए निर्धारित तारीख व जगह पर उपस्थित होना होगा। इस दौरान केवल संबंधित कर्मचारी ही स्थल पर जा  सकेंगे। इस दौरान मोबाइल प्रतिबंधित रहेगा। नियमों का पालन करना सभी के लिए अनिवार्य होगा।

RELATED ARTICLES

Most Popular