Friday, August 5, 2022
HomeDesh/VideshCovid 19 Update : देश में मंडरा रहा तीसरी लहर का खतरा,...

Covid 19 Update : देश में मंडरा रहा तीसरी लहर का खतरा, महाराष्ट्र के हालात गंभीर, ओडिशा, केरल, महाराष्ट्र में ओमिक्रॉन के नए केस

Covid 19 Update : नई दिल्ली. देश में कोरोना के नए वेरिएंट ओमिक्रॉन (Omicron) संक्रमण के मामले लगातार बढ़ रहे हैं। इसके अलावा कोरोना के डेल्टा वेरिएंट से संक्रमण के केस में भी तेजी से बढ़ोतरी हुई है।

बीते सप्ताह कोविड 19 के 6 से 7 हजार मामले प्रतिदिन रिकार्ड हो रहे थे, जिसमें अब बढ़ोतरी हो गई है।  अब हर दिन 33,750 मामले निकल रहे हैं। सर्वाधिक खतरा महाराष्ट्र (Maharashtra) में मंडरा रहा है। महाराष्ट्र के हेल्थ मिनिस्ट्री ने बताया कि यहां बीते चौबीस घंटे में कोरोना संक्रमण के 11,877  नए केस मिले हैं, जिसमें 7792 मामले केवल मुंबई के हैं। इसके अलावा ओमिक्रॉन वेरिएंट के 50 मामले सामने आए हैं।

Omicron के 17 सौ मामले

Omicron संक्रमितों की संख्या में भी तेजी से बढ़ोतरी हो रही है। इस वेरिएंट के 17 सौ  केस हो चुके हैं। हर दिन सौ से ज्यादा मामले दर्ज किए जा रहे हैं। महाराष्ट्र में अब तक 510 और दिल्ली में 351 लोग ओमिक्रॉन (Omicron) संक्रमित पाए जा चुके हैं। दिल्ली,  महाराष्ट्र, गुजरात,  केरल, ओडिशा (Delhi, Maharashtra, Gujarat, Kerala, Odisha) समेत 23 राज्यों और केंद्रशासित प्रदेशों में यह फैल चुका है। दिल्ली, बंगाल,  हरियाणा समेत कई राज्य कोरोना संक्रमण को रोकने पाबंदी जैसे सख्त कदम उठा रहे हैं। वहीं कुछ राज्य संपूर्ण लॉकडाउन लगाने की योजना बना रहे हैं।

 

ओमिक्रॉन (Omicron) से संक्रमण के मामले में ओडिशा, महाराष्ट्र, केरल में भी बढ़े हैं। ओडिशा में एक दिन में ओमिक्रॉन वेरिएंट के 23,  महाराष्ट्र में 50 और केरल में 45 नए मामले दर्ज किए गए हैं।

Covid 19 Update : कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने सीएम बघेल से बात की

रायपुर. कोरोना संक्रमण में लगातार बढ़ोतरी से चिंतित कांग्रेस अध्यक्ष श्रीमती सोनिया गांधी (Sonia Gandhi) ने  छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल (CM Bhupesh Baghel) से छत्तीसगढ़ राज्य में कोरोना की तीसरी लहर एवं ओमिक्रॉन संक्रमण की रोकथाम की तैयारियों के संबंध फोन पर चर्चा कर जानकारी ली। (Covid 19 Update)

मुख्यमंत्री  भूपेश बघेल (CM Bhupesh Baghel) ने बताया कि राज्य के रायगढ़ एवं रायपुर जैसे शहरी इलाकों में कोरोना संक्रमितों (Corona Case) की संख्या बढ़ी है। Chhattisgarh राज्य के लिए ओमिक्रॉन की टेस्टिंग का सेंटर ओडिशा निर्धारित किया गया है। संदिग्ध लोगों के सैंपल जांच के लिए ओडिशा भेजे जा रहे हैं, परन्तु वहां सैंपल की संख्या अधिक होने के कारण टेस्ट रिपोर्ट आन में विलंब हो रहा है। मुख्यमंत्री श्री बघेल (CM Baghel) ने बताया कि राज्य में अब तक ओमिक्रॉन (Omicron) का मामला नहीं मिला है। संक्रमण की रोकथाम और प्रभावितों के इलाज की सारी व्यवस्था की गई है। राज्य में RTPCR टेस्ट लगातार तेजी से कराए जा रहे हैं और पॉजिटिव पाए गए लोगों का इलाज भी लगातार किया जा रहा है।

Twitter _  https://twitter.com/babapost_c

 

YouTube_सबस्क्राइब करें यूट्यूब चैनल

RELATED ARTICLES

Most Popular