Friday, August 5, 2022
HomeDesh/VideshDelhi New Smart Classroom : दिल्ली के सरकारी स्कूलों को मिला बड़ा...

Delhi New Smart Classroom : दिल्ली के सरकारी स्कूलों को मिला बड़ा तोहफा, सीएम केजरीवाल ने किया उद्घाटन

Delhi New Smart Classroom: दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) ने यहां के Government स्कूलों के 12,430 नए स्मार्ट क्लास रूम का उद्घाटन किया। इस कार्यक्रम के दौरान दिल्ली के शिक्षा मंत्री मनीष सिसोदिया (Minister Manish Sisodia) भी उपस्थित रहे।

सीएम केजरीवाल ने कहा कि बाबा साहब (डॉ बीआर अंबेडकर) का सपना था कि हर छात्र को अच्छी शिक्षा मिले। दुर्भाग्य से आजादी के 75 साल बाद भी उनका यह सपना अन्य राज्यों में साकार नहीं हो सका। लेकिन मुझे इसकी खुशी है कि बाबा साहब का सपना कम कम से कम दिल्ली में सच हो रहा है।

बीते 7 साल में दिल्ली सरकार ने 20 हजार क्लास रूम बनाए हैं, इसके मुकाबले पूरे देश में जितनी राज्य सरकारें हैं, केंद्र सरकार है सबको मिलाकर भी 20 हजार क्लास रूम नहीं बने हैं।

Delhi Government Schools को शनिवार को एक बड़ा तोहफा मिला। इसके  चलते यहां की शिक्षा व्यवस्था हाईटेक हो जाएगी।  दिल्ली सरकार (Delhi Government) ने सरकारी स्कूलों को 12 हजार से ज्यादा स्मार्ट कक्षाओं की सौगात दी है। इन्हें मिलाकर अब स्मार्ट क्लास रूम की संख्या 20 हजार से ज्यादा हो जाएगी।

यह सुविधाएं मिलेंगी

इन कक्षाओं के शुरू से ज्यादा छात्रों को एडमिशन मिलेगा। स्मार्ट क्लास रूम के अलावा यहां मेज, लेबोरेट्र्री, लाइब्रेरी  की सुविधा भी मिलेगी। पीएच श्रेणी के छात्रों को लिफ्ट और टीचर्स को रैंप की सुविधा मिल सकेगी। इन स्मार्ट क्लासरूमों में Projectors and Digital Boards होंगी। कभी आनलाइन क्लास होने की स्थिति में दिक्कतें नहीं आएंगी।

Bihar से बड़ी खबर, मधुबनी रेलवे स्टेशन पर खड़ी खाली ट्रेन में लगी आग, देखें Video

Karnataka Hijab Controversy: हिजाब के खिलाफ प्रदर्शन करने वाली 10 लड़कियों पर एफआईआर,

RELATED ARTICLES

Most Popular