Saturday, May 21, 2022
HomeDesh/Videshडेरा सच्चा सौदा सुप्रीमो राम रहीम को Z प्लस सिक्योरिटी मिली, इस...

डेरा सच्चा सौदा सुप्रीमो राम रहीम को Z प्लस सिक्योरिटी मिली, इस रिपोर्ट को बनाया आधार

डेरा सच्चा सौदा प्रमुख राम रहीम (Dera Sacha Sauda chief Ram Rahim) को Z+ सुरक्षा प्रदान की गई है। राम रहीम पंजाब चुनाव से पहले फरलो (Furlough) पर जेल से बाहर आए हैं। हरियाणा की सरकार ने खालिस्तानियों से जान का खतरा बताते हुए डेरा प्रमुख राम रहीम (Dera Sacha Sauda chief Ram Rahim) की सिक्योरिटी बढ़ाई है। सरकार ने इस सिक्योरिटी का आधार एडीजीपी (सीआईडी) की रिपोर्ट को बनाया है। सरकार का कहना है कि कि खालिस्तान समर्थक डेरा प्रमुख राम रहीम को नुकसान पहुंचा सकते हैं, इसके चलते यह सुरक्षा मुहैया कराई जा रही है

गौरतलब है कि डेरा प्रमुख राम रहीम (Dera Sacha Sauda chief Ram Rahim) पंजाब में विधानसभा इलेक्शन से पहले 21 दिन की फरलो (Furlough) पर बाहर हैं। चुनाव से ठीक पहले मिली फरलो को लेकर विपक्ष ने सवाल उठाते हुए हरियाणा सरकार को घेरा था। लेकिन सीएम खट्टर ने कहा था कि राम रहीम को मिली राहत का पंजाब इलेक्शन से संबंध नहीं है।

Punjab Election 2022: इलेक्शन कमीशन ने एक्टर सोनू सूद को पोलिंग बूथ जाने से रोका, कार भी जब्त की

बीते वर्ष भी डेरा प्रमुख राम रहीम को अपनी बीमार मां से मिलने के लिए सुबह से शाम तक का इमरजेंसी पैरोल दी गई थी। राम रहीम अबतक हरियाणा के रोहतक जिला स्थित सुनरिया जेल (Sunaria Jail) में बंद थे.

राम रहीम (Dera Sacha Sauda chief Ram Rahim) को मिली फरलो के साथ शर्तें भी जुड़ी है। इस दौरान वह न तो जनसभा कर सकते थे, न ही डेरे पर भक्तों की भीड़ जमा होगी। अनुमति मिलने के बाद ही शहर छोड़ सकते हैं। गौरतलब है कि फरलो के अंतर्गत कैदी को एक तय अवधि के लिए घर जाने की अनुमति दी जाती है।

Big Accident : शादी से लौट रही गाड़ी खाई में गिरी, 14 लोगों की मौत, दो घायल

RELATED ARTICLES

Most Popular