Saturday, May 21, 2022
HomeDesh/Videshशराब पीते हुए पकड़े जाने पर भी नहीं होगी गिरफ्तारी, यहां की...

शराब पीते हुए पकड़े जाने पर भी नहीं होगी गिरफ्तारी, यहां की सरकार ने लिया बड़ा फैसला

बिहार में अब शराब पीने वाले पकड़े जाने पर जेल नहीं भेजे जाएंगे। इसके बदले उन्हें शराब माफियाओं के बारे में बताना होगा। जेल में शराब पीते पकड़े जाने वालों की तादाद बढ़ने के चलते बिहार सरकार ने यह फैसला लिया है। उक्त जानकारी उत्पाद आयुक्त कार्तिकेय धनजी ने दी।

बिहार की जेलों में शराब पीकर पकड़े जाने वालों की संख्या लगातार बढ़ने के चलते यह निर्णय लिया गया है। इसे लेकर बिहार पुलिस और मद्य निषेध विभाग को इसमें विशेष अधिकार दिए गए हैं।

गौरतलब है कि बिहार सरकार ने साल 2021 के नवंबर में एक रिपोर्ट जारी की थी, जिसमें बताया गया था कि जनवरी 2021 से अक्टूबर 2021 तक विशेष छापेमारी कर राज्य के जिलों में 49,900 लोगों को  पकड़ा गया, जिसमें शराबियो के अलावा शराब तस्कर भी थे। इनसे 38,72,645 लीटर अवैध शराब बरामद की गई थी।

भारत ने अपने नागरिकों को निकालने बनाया नया प्लान, 4 मंत्री जाएंगे यूक्रेन के पड़ोसी देश

इसके चलते जेलों के साथ-साथ बिहार कोर्ट में भी शराब से जुड़े मामले बढ़ गए। बिहार की कोर्ट में जमानत याचिका के लगे अंबार पर सुप्रीम कोर्ट ने भी अपनी चिंता जताई। इसे लेकर अगली सुनवाई 8 मार्च को होगी। लेकिन इससे पहले ही बिहार सरकार ने अब शराब पीते हुए पकड़े जाने पर  गिरफ्तारी नहीं करने का बड़ा फैसला लिया है।

इस मामले को लेकर हुई बैठक में बिहार पुलिस और मद्य निषेध व उत्पाद विभाग को विशेष अधिकार दिया गया है। बिहार की जेलों में शराब पीने के बाद पकड़े गए लोगों की तादाद बढ़ती जा रही है। इसकी चलते उक्त फैसला लिया गया है।

RELATED ARTICLES

Most Popular