केवल इंटरव्यू दिलाकर पाएं 1 लाख से ज्यादा सैलरी वाली नौकरी, यह है जरूरी योग्यता

WhatsApp GroupJoin
Telegram ChannelJoin
WhatsApp ChannelJoin
Share this

UPSC Jobs 2024: संघ लोक सेवा आयोग (यूपीएससी)ने एक अधिसूचना जारी कर कई पदों पर भर्ती करने के लिए नोटिफिकेशन जारी किया है। यूपीएससी (UPSC) कई पदों पर भर्ती करेगा। इस भर्ती अभियान के लिए आवेदन प्रक्रिया चल रही है।

इच्छुक और पात्र उम्मीदवार आधिकारिक साइट upsconline.nic.in पर जाकर ऑनलाइन अप्लाई कर सकते हैं। आवेदन करने की आखिरी तारीख 31 मई 2024 तय की गई है। उम्मीदवार रिक्ति विवरण से लेकर सैलरी तक की जानकारी नीचे दी गई है।

संघ लोक सेवा आयोग (UPSC) द्वारा कुल 83 पदों पर भर्ती की जाएगी।इन पदों में मार्केटिंग ऑफिसर, असिस्‍टेंट कमिश्नर, असिस्टेंट रिसर्च ऑफिसर के पद शामिल हैं। इन पोस्ट के लिए योग्यता अलग-अलग तय की गई है।

UPSC Jobs 2024: शैक्षिक योग्यता

UPSC Jobs 2024 अभियान के तहत कृषि मंत्रालय में असिस्टेंट कमिश्नर पद के लिए अप्लाई करने वाले उम्मीदवार के पास एग्रीकल्चर/ एग्रीकल्चर इकोनॉमिक्स/इकोनॉमिक्स/कॉमर्स सब्जेक्ट में मास्टर डिग्री प्राप्त होना चाहिए। आवेदक के पास 5 वर्ष अनुभव होना भी जरूरी है। जबकि आयु सीमा 40 साल से अधिक नहीं होनी चाहिए।

वहीं, टेस्‍ट इंजीनियर पद के लिए आवेदन करने वाले अभ्यर्थी को एग्रीकल्चर इंजीनियरिंग की योग्यता होना चाहिए। उम्मीदवार के पास 3 वर्ष का अनुभव जरूरी है। वहीं मार्केटिंग अधिकारी के लिए अप्लाई करने के लिए उम्मीदवार का एग्रीकल्‍चर में मास्टर होना जरूरी है।

UPSC Jobs 2024: सैलरी

संघ लोक सेवा आयोग द्वारा जारी अधिसूचना के अनुसार चयनित उम्मीदवारों को स्तर 13A वेतन मैट्रिक्स के तहत 44,900 से लेकर 1 लाख 42 हजार 400 रुपये तक वेतन दिया जाएगा।

UPSC Jobs 2024: कैसे होगा चयन

इन पद पर उम्मीदवारों का चयन इंटरव्यू के माध्यम से होगा। इंटरव्यू में उम्मीदवार से आवेदन में दी गई जानकारी के आधार पर सवाल जवाब पूछे जाएंगे। अधिक जानकारी आधिकारिक वेबसाइट से मिलेगी।

Jobs 2024: आवेदन प्रक्रिया

  • स्टेप 1: आधिकारिक वेबसाइट upsconline.nic.in पर जाएं
  • स्टेप 2: होमपेज पर विभिन्न भर्ती पदों के लिए ऑनलाइन भर्ती आवेदन को क्लिक करें।
  • स्टेप 3: आवेदन करें।
  • स्टेप 4: जरूरी डिटेल्स दर्ज करें।
  • स्टेप 5: आवश्यक दस्तावेज अपलोड करें।
  • स्टेप 6: आवेदन शुल्क का भुगतान करें और फॉर्म सबमिट करें।
  • स्टेप 7: भरे हुए आवेदन का प्रिंट आउट निकाल लें।

इसे भी पढ़ें –


Share this
WhatsApp GroupJoin
Telegram ChannelJoin
WhatsApp ChannelJoin