Thursday, September 29, 2022
HomeDesh/Videshकोरोना के बढ़ रहे मामलों के बाद पंजाब सरकार एक्शन में, नई...

कोरोना के बढ़ रहे मामलों के बाद पंजाब सरकार एक्शन में, नई पाबंदियां लगाने की घोषणा

Punjab: कोविड 19 के बढ़ रहे मामले के बाद पंजाब की चरणजीत सिंह चन्नी सरकार (Charanjit Singh Channi Sarkar) एक्शन में आ गई है। सरकार ने अब राज्य में अब नई पाबंदी लागू करने की घोषणा की है। इसके लिए सरकार ने एडवाइजरी (Advisory) जारी कर दी है। गौरतलब है कि बता दें कि पंजाब में कोरोना के मामलों में तेजी आई है। राज्य में कल 419 मामले दर्ज किए गए है।

चन्नी सरकार द्वारा जारी नई एडवाइजरी (advisory) के मुताबिक राज्य में नाइट कर्फ्यू लगा दी गई है।  रात 10 से सुबह 5 बजे तक का नाइट कर्फ्यू लागू रहेगा।राज्य में कोरोना की स्थिति को लेकर आयोजित समीक्षा बैठक होने के बाद नई पाबंदियों को लागू करने की घोषणा की गई।

Punjab सरकार ने कोविड के फैलाव को रोकने के लिए स्कूल, कॉलेज समेत सभी शिक्षण संस्थानों को बंद रखने के आदेश जारी किए गए हैं। अब छात्रों की पढ़ाई ऑनलाइन माध्यम से होगी। वहीं मेडिकल और नर्सिंग कॉलेजों को पूर्व अनुसार काम करने की अनुमति दी गई है।

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल कोरोना पॉजिटिव, ट्विटर पर यह कहा, देश में डेल्टा के साथ ओमिक्रॉन वेरिएंट के मामलों में भी इजाफा

इस advisory में बार, सिनेमा हॉल,  मल्टीप्लेक्स,  मॉल, रेस्तरां,  स्पा,  संग्रहालय और चिड़ियाघर को 50 प्रतिशत क्षमता के साथ खोला जा सकेगा। इसके साथ शर्त यह है कि यहां काम करने वाले स्टाफ को वैक्सीन के दोनों डोज लगे हों। पंजाब में स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स, स्टेडियम, स्विमिंग पूल और जिम को भी बंद करने की घोषणा की गई है। अब सिर्फ राष्ट्रीय या अंतरराष्ट्रीय स्पर्धाओं के लिए ट्रेनिंग देने वाले खिलाड़ियों को ही प्रवेश की अनुमति दी जाएगी।

बताया गया है कि नई पाबंदी 15 जनवरी तक लागू रहेगी। इसके बाद कोरोना के हालात की समीक्षा के बाद आगे का निर्णय लिया जाएगा। जारी आदेश में कहा गया है कि दोनों डोज लगा चुके कर्मचारियों को ही शासकीय व निजी दफ्तरों में जाने की अनुमति होगी। बसों में भी उसकी निर्धारित क्षमता से 50 प्रतिशत यात्री ही सफल कर सकेंगे। वहीं राजनीतिक सभाओं या रैलियों को लेकर किसी तरह की पाबंदी की घोषणा नहीं की गई है।

Twitter _  https://twitter.com/babapost_c

 

YouTube_सबस्क्राइब करें यूट्यूब चैनल

RELATED ARTICLES

Most Popular