CRPF में असिस्टेंट कमांडेट बनने का शानदार अवसर, बिना देर किए तत्काल करें अप्लाई

WhatsApp GroupJoin
Telegram ChannelJoin
WhatsApp ChannelJoin
Share this

CRPF Recruitment 2024: केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) में असिस्टेंट कमांडेंट बनने के लिए युवाओं के लिए शानदार अवसर है। अभ्यर्थी संघ लोक सेवा आयोग (UPSC) की आधिकारिक वेबसाइट upsc.gov.in के जरिए आवेदन कर सकते हैं। इस पद के लिए आवेदन प्रक्रिया की शुरुआत हो चुकी है। कैंडिडेट बिना देर किए तत्काल अप्लाई कर सकते हैं।

CRPF के इस भर्ती के माध्यम से कुल 120 पदों पर बहाली की जाने वाली है। जो भी उम्मीदवार CRPF में काम करने के इच्छुक हैं, वे 14 मई तक या उससे पहले अप्लाई कर सकते हैं। अगर आप भी CRPF में इन पदों पर नौकरी पाने का सपना देख रहे हैं, तो नीचे दिए गए इन बातों को ध्यान से पढ़ें।

CRPF में इन पदों पर भर्ती

संघ लोक सेवा आयोग (यूपीएससी) द्वारा CRPF में असिस्टेंट कमांडेंट के कुल 120 पदों पर भर्ती की जाएगी।

CRPF में आवेदन करने के लिए निर्धारित योग्यता

CRPF की इस भर्ती के जो भी उम्मीदवार आवेदन करना चाहते हैं, उनके पास किसी भी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से ग्रेजुएट की डिग्री होनी चाहिए।

CRPF में नौकरी के लिए आयु सीमा

उक्त पद के लिए आयु सीमा 1 अगस्त 2024 तक 20 वर्ष से 25 वर्ष के बीच होनी चाहिए। OBC और SC/ST वर्ग को अधिकतम आयु में क्रमशः 3 और 5 वर्ष की छूट दी जाएगी।

आवेदन शुल्क

CRPF भर्ती 2024 के जरिए आवेदन करने वाले उम्मीदवारों को आवेदन शुल्क के तौर पर 200 रुपये का भुगतान करना होगा। इसमें SC/ST के पुरुष और सभी कैटेगरी की महिलाओं उम्मीदवारों को आवेदन शुल्क का भुगतान करने से छूट दी गई है।

चयन प्रक्रिया

इस पद पर भर्ती के लिए जारी आधिकारिक नोटिफिकेशन के अनुसार CRPF के इस भर्ती के चयन प्रक्रिया में तीन फेज लिखित परीक्षा, पीएसटी/पीईटी और इंटरव्यू/पर्सनल टेस्ट शामिल किए गए हैं।

इसे भी पढ़ें-


Share this
WhatsApp GroupJoin
Telegram ChannelJoin
WhatsApp ChannelJoin