HC Recruitment 2024 Registrationहाईकोर्ट में सिविल जज, ज्यूडिशियल मजिस्ट्रेट के पदों पर होगी भर्ती, रजिस्ट्रेशन शुरू, ऐसे करें अप्लाई

WhatsApp GroupJoin
Telegram ChannelJoin
WhatsApp ChannelJoin
Share this

Rajasthan HC Recruitment 2024 Registration: राजस्थान हाईकोर्ट ने पिछले दिनों कई पद पर भर्ती का नोटिस प्रकाशित किया था। अब इन पदों पर आवेदन के लिए रजिस्ट्रेशन लिंक खोल दिया गया है। जो कैंडिडेट्स जो इन पदों पर आवेदन करने की योग्यता रखते हों, वे लास्ट डेट के पहले फॉर्म भर दें। आवेदन ऑनलाइन होंगे।

इस वेबसाइट से करें आवेदन

राजस्थान हाईकोर्ट ( Rajasthan HC Recruitment 2024 Registration) के इन पदों पर आवेदन करने के लिए आपको इस वेबसाइट – hcraj.nic.in पर जाना होगा। यहीं से अप्लाई भी किया जा सकता है और इन भर्तियों की डिटेल की भी जानकारी मिल सकेगी।

ये है लास्ट डेट

इन वैकेंसी के लिए आवेदन लिंक 9 अप्रैल के दिन खोला गया है और अप्लाई करने की लास्ट डेट 9 मई 2024 निर्धारित की गई है।

शैक्षणिक योग्यता

Rajasthan HC Recruitment 2024 के तहत निकाली गई वैकेंसी पर आवेदन करने के लिए जरूरी है कि कैंडिडेट ने किसी मान्यता प्राप्त यूनिवर्सिटी से लॉ में बैचलर्स की डिग्री ली हो। इसके साथ ही उसे देवनागरी स्क्रिप्ट में लिखित हिंदी की जानकारी होनी चाहिए। वहीं राजस्थानी बोली-भाषा और वहां की संस्कृति के बारे में भी पता होना चाहिए।

आवेदन करने के लिए आयु सीमा 21 से 40 साल होगी। आयु की गिनती 1 जनवरी 2025 से की जाएगी आरक्षित श्रेणी को ऊपरी आयु सीमा में नियमानुसार छूट भी दी जाएगी।

पद विवरण

Rajasthan HC Recruitment 2024 के माध्यम से कुल 222 पदों पर कैंडिडेट्स की भर्ती की जाएगी। ये पद सिविल जज और ज्यूडिशियल मजिस्ट्रेट के हैं। चयन कई राउंड की परीक्षा के बाद होगा। इसमें लिखित परीक्षा प्री, मेन्स के बाद इंटरव्यू राउंड आयोजित होंगे। सभी चरण पास करने वाले कैंडिडेट का सेलेक्शन फाइनल होगा।

सैलरी व आवेदन शुल्क

आवेदन करने के लिए जनरल और ओबीसी कैटेगरी के कैंडिडेट्स को 1000 रुपये, एससी, एसटी के लिए शुल्क 500 रुपये है। अधिक जानकारी के लिए नोटिफिकेशन चेक कर लें। चयन होने पर 77 हजार से 1 लाख 36 हजार रुपये तक सैलरी मिलेगी।

इसे भी पढ़ें-


Share this
WhatsApp GroupJoin
Telegram ChannelJoin
WhatsApp ChannelJoin