Thursday, September 29, 2022
HomeChhattisgarhछत्तीसगढ़ के इन इलाकों में भारी बारिश की संभावना, जानें क्या है...

छत्तीसगढ़ के इन इलाकों में भारी बारिश की संभावना, जानें क्या है मौसम विभाग का अनुमान

रायपुर. मौसम विभाग ने छत्तीसगढ़ के कुछ हिस्सों में भारी बारिश की संभावना व्यक्त की है। मौसम विभाग के अनुसार शुक्रवार को राज्य बस्तर और दुर्ग संभाग के जिलों में भारी वर्षा की संभावना है। वहीं कई इलाकों में बूंदाबांदी से मध्यम स्तर की बारिश हो सकती है।

रायपुर मौसम विज्ञान केंद्र के मौसम विज्ञानी ने बताया, एक निम्न दाब का क्षेत्र पश्चिम-मध्य बंगाल की खाड़ी (West-central Bay of Bengal) और उससे लगे पूर्व- मध्य बंगाल की खाड़ी के (East-central Bay of Bengal) ऊपर स्थित है। इस निम्न दबाव के अगले 48 घंटे में और प्रबल होकर पश्चिम-मध्य बंगाल की खाड़ी और उससे लगे उत्तर-पश्चिम बंगाल की खाड़ी-उत्तर तटीय आंध्रप्रदेश-दक्षिण तटीय ओडिशा के ऊपर पहुंचने की संभावना जताई गई है।

दूसरी ओर मानसून द्रोणिका (monsoon trough) जैसलमेर, भोपाल, गोंदिया, जगदलपुर, कलिंगपटनम, और उसके बाद पूर्व-दक्षिण-पूर्व की ओर निम्न दाब के केंद्र तक, मध्य समुद्र तल पर स्थित है। इसके प्रभाव से 9 सितम्बर को छत्तीसगढ़ में कई स्थानों पर हल्की से मध्यम वर्षा होने अथवा गरज-चमक के साथ छींटे पड़ सकते हैं। मौसम विज्ञानियों के अनुसार भारी वर्षा का क्षेत्र मुख्य रूप से दक्षिण छत्तीसगढ़ (South Chhattisgarh) रहने की संभावना है।

गौरतलब है कि मौसम विभाग के आंकड़ों के अनुसार राज्य में 1 जून से 8 सितम्बर तक 1068 मिलीमीटर बारिश हो चुकी है।

बिजली उपभोक्ताओं को निशाना बना रहे साइबर ठग, CSPDCL ने किया अलर्ट

महासमुंद जिला : धारदार हथियार लेकर लोगों को डरा-धमका रहा युवक गिरफ्तार

छत्तीसगढ़ में 9 सितंबर को अस्तित्व में आएंगे 2 और नए जिले, संख्या बढ़कर हो जाएगी 33

RELATED ARTICLES

Most Popular