Thursday, September 29, 2022
HomeDesh/VideshInteresting News: इस महिला ने पाली हैं 400 मकड़ियां, अजीब शौक के...

Interesting News: इस महिला ने पाली हैं 400 मकड़ियां, अजीब शौक के बारे में जानकर रह जाएंगे हैरान

रोचक खबर: घरों में गाय, बैल, तोता, कुत्ता, बिल्ली पालने का शौक लोगों को होता है और यह सामान्य है। लेकिन कोई आपसे मकड़ी पालने के लिए कहें तो यह अजीब लगेगा। लेकिन इंग्लैंड में एक ऐसी ही महिला है जिसे मकड़ियों से प्यार है और वह अपने घर में इसे पालती है। इस महिला के घर में एक या दो मकड़ी नहीं बल्कि करीब 4 सौ मकड़ी (England woman live with 400 spiders) है। इसके साथ ही इस महिला ने बिच्छू और कुत्ते भी पाला है।

इसलिए शुरू किया मकड़ी पालना

इंग्लैंड के विल्टशायर (Wiltshire, England) में रहने वाली  28 साल की बेथनी स्टेपल्स (Bethany Staples) नाम की महिला को मकड़ी पालने का शौक है। इस महिला को पहले यह शौक नहीं था और वह मकड़ियों से डरती थी। लेकिन उसने अपने डर को दूर करने के लिए  मकड़ियां पालना शुरू किया। बताया गया है  कि यह मकड़ियां जहरीली भी है।

बेथनी (Bethany) जब मकड़ी पालने लगी तो उसके जान-पहचान और दोस्त घर आने से डरने लगे। इस महिला के पास 150 वयस्क और 250 मकड़ियों के बच्चे हैं। वहीं जहरीली मकड़ियाें में  थाइलैंड ब्लैक्स और रोज हेयर टैरेनटुला (Thailand Blacks and Rose Hair Tarantula) भी हैं।यह महिला इन जीवों को डिब्बों में भरकर कमरे में रखते हैं और उन्हें खाने के लिए कीड़े, कॉकरोच देती है।

भ्रष्टाचार के आरोप में मंत्री को बर्खास्त करने पर केजरीवाल ने सीएम भगवंत मान को दी शाबासी

RELATED ARTICLES

Most Popular