Thursday, August 11, 2022
HomeChhattisgarhरेहटीखोल चेकपोस्ट में लक्जरी कार की चेकिंग में मिले डेढ़ करोड़ के...

रेहटीखोल चेकपोस्ट में लक्जरी कार की चेकिंग में मिले डेढ़ करोड़ के चांदी के जेवर

महासमुंद. जिले की पुलिस ने रेहटीखोल चेकपोस्ट  चांदी के अवैध तस्करी के मामले में बड़ी कामयाबी हासिल की है।  लग्जरी कार के जरिए तस्करी कर रहे दो लोगों के पास से 251.900 ग्राम चांदी के जेवर बरामद किया गया है। इसकी कीमत एक करोड़ 51 लाख रुपए बताई गई है।

SP भोजराम पटेल (IPS) से मिले निर्देश के बाद पुलिस ने बार्डर के थाना क्षेत्रों पर थाना/चौकी प्रभारियों वाहनों की सघन चेकिंग व तलाशी ली जा रही थी। इसी बीच 3 अगस्त 2022  को सिंघोडा थाना क्षेत्र के अंतर्गत अन्तर्राजीय चेक पोस्ट रेहटीखोल (छग-ओड़िशा बॉर्डर) के पास पुलिस पार्टी द्वारा संदिग्ध गाड़ियों की चेकिंग की जा रही थी तभी बरगढ़ ओडिसा की तरफ से एक सफेद रंग की रेनॉल्ट डस्टर कार क्रमांक CG 04 CL 6777 तेज रफ्तार से छत्तीसगढ़ की ओर आ रही थी। उक्त वाहन को चेक पोस्ट के पास रोका गया।

Chhattisgarh : मिलर्स ने अब जमा नहीं कराए 46936 मीट्रिक टन चावल

पुलिस ने देखा कि इस कार में दो व्यक्ति बैठे मिले। जिनसे पूछताछ करने पर ड्राईवर के बगल सीट पर बैठे व्यक्ति ने अपना नाम राम रूचि पटेल पिता जगन्नाथ पटेल उम्र 36 वर्ष निवासी बोरिया खुर्द संतोषी मंदिर के पास रायपुर एवं वाहन चालक ने अपना नाम ( शिव कुमार गंधर्व पिता फग्गू राम गंधर्व उम्र 24 वर्ष निवासी पचपेडी नाका रायपुर का रहने वाला बताया। इसके बाद वाहन की तलाशी ली गई। कार की डिक्की में अलग अलग 20 बैग एवं 01 नग अटैची मिली जिसे खोल चेक करने पर भारी मात्रा में चांदी की ज्वेलरी एवं नगदी रकम पाई गई।

लइस संबंध में पूछताछ करने पर वाहन में सवार दोनो व्यक्तियों नें बताया कि अनिल ललित ज्वेलर्स, सदर बाजार रायपुर में काम करते है पुलिस की टीम द्वारा दोनो व्यक्तियों से नगदी रकम व चांदी की ज्वेलरी के संबंध में दस्तावेज दिखाने को कहा गया तो वे कोई भी वैधानिक दस्तावेज पेश नही कर सके। इसके बाद पुलिस ने उक्त 251.900 किलो चांदी के जेवरात, 72 हजार नगद  और रेनॉल्ट डस्टर कार क्र0 CG 04 CL 6777 को जब्त किया। मामले को लेकर थाना सिंघोडा में धारा 41(1+4) जा.फौ., धारा 379 भादवि के तहत मामला दर्ज किया गया है।

RELATED ARTICLES

Most Popular