Saturday, October 23, 2021
HomePanchangवृषभ, तुला, सिंह राशि के जातक सेहत को लेकर रहें सावधान, धनु...

वृषभ, तुला, सिंह राशि के जातक सेहत को लेकर रहें सावधान, धनु को लाभ के योग

मेष राशि (Aries)

च, चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, आ:-

मेष कुछ लोग आज शादी के बंधन में बंध सकते हैं। यदि आपके घर परिवार के या फिर आपके ही विवाह में कोई बाधा खड़ी होती है तो सत्यनारायण भगवान की कथा सुननी चाहिए। इस राशि के लोगों के स्वभाव में जिद्दीपन देखने को मिलता है, जिससे यह अपना बना-बनाया काम बिगाड़ लेते है। इनको मुख्य रुप से भगवान गणपति की पूजा-वंदना करना चाहिए। इस राशि के जातक गाय, कुत्तों को रोटी खिलाएं।

वृषभ राशि (Taurus)

ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो ब बो:-

वृषलंबे समय से से चली आ रही माता जी की बीमारी में कुछ सुधार देखने को मिलेगा। कार्यक्षेत्र में आप अच्छा प्रदर्शन करेंगे, जिससे आपका मन खुश रहेगा। संतान के लिए कुछ उपहार लेकर जा सकते हैं। यह समय विद्यार्थियों के लिए अनुकूल रहेगा। यदि आप लंबे समय से किसी परीक्षा की तैयारी कर रहे हैं तो आज उसमें आपको अनुकूल परिणाम मिलने की संभावना रहेगी।  कुल मिलाकर आज का दिन अच्छा रहेगा। स्वास्थ्य को लेकर सावधान रहें।

मिथुन राशि (Gemini)

का, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, ह:-

मिथुनदिन पढ़ाई लिखाई से संबंधित क्षेत्रों में आपको अपनी मेहनत के अनुसार सफलता हासिल होगी । परीक्षा प्रतियोगिता में सफलता प्राप्त करेंगे। आज के दिन आपको घर में परेशानी का सामना करना पड़ सकता है। आज के दिन मित्रों से सहयोग प्राप्त होगा, लेकिन दोस्तों की वजह से किसी गलत कार्य की तरफ ना झुके । ये आपके लिए परेशानी खड़ी कर सकते हैं। आपको स्वास्थ्य संबंधित परेशानियां देखने को मिल सकती है, खानपान का विशेष ख्याल रखें।

कर्क राशि (Cancer)

ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो:-

कर्कआज के दिन परिवार की तरफ से प्रसन्नता के हालात बने रहेंगे । पारिवारिक सुख अच्छा रहेगा, इस समय आपके तथा परिवार के किसी सदस्य के स्वास्थ्य में कमी देखने को मिल सकती है। आज के दिन आपको मान प्रतिष्ठा की प्राप्ति होगी । इस समय में आप नवीन कार्य का संपादन करने की अगर सोच रहे हैं तो अच्छा है । आज के दिन ईश्वर की आराधना करने से आपको मानसिक शांति प्राप्त होगी । आज के दिन आपको भाग्य का पूरा सहयोग नहीं मिलेगा।

इसे भी पढ़े– पांचवी बार पिता बनने पर पाकिस्तान का यह क्रिकेटर हुआ ट्रोल-‘क्रिकेट टीम बनाओगे क्या?’

सिंह राशि (Leo)

मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे:-

सिंहपरिवार की तरफ से सुख की अनुभूति आपको प्राप्त होगी ।आज के दिन स्वास्थ्य को लेकर चिंतित रह सकते हैं । इस समय मैं आपको काम में निराशाजनक परिणाम मिल सकते हैं ।  आपको स्वास्थ्य के प्रति विशेष सावधानी रखने की आवश्यकता है । वाहन को चलाते समय थोड़ी सावधानी बरतें। इस समय में आपके ऊपर किसी प्रकार का गलत आरोप लग सकता है । पढ़ाई लिखाई के क्षेत्र में आज का दिन अच्छा है।

कन्या राशि (Virgo)

ढो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो:-

कन्याआज का दिन घटनाओं से भरा रहेगा ,स्थितियां आपके सामने किसी पुरानी अवांच्छित बात को फिर से लाकर खड़ी कर सकती हैं, जिससे आप बचना चाहते थे। आपको इस समस्या से निपटने के लिए सहनशील नजरिये से सोचना होगा। आप पिछले कई दिन से स्वास्थ्य सम्बन्धी छोटी छोटी परेशानियों से परेशान हो रहे हैं ,आज ये समस्यायें आपके सामने और भी गंभीर रूप में प्रस्तुत होंगी।

तुला राशि (Libra)

रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते:-

तुलाआज के दिन आपको अपने स्वास्थ्य के प्रति थोड़ा सचेत रहने की आवश्यकता है। इस समय में परिस्थितियां अनुकूल न होने से आपको दिक्कतें आ सकती है। आज के दिन बड़ों का कहना मानने से शुभ फलों की प्राप्ति होगी। स्वास्थ्य सामान्य तौर पर सही रहेगा। इस समय आपको अपने कार्य में अच्छी सफलता मिल सकती है । आज के दिन आपको अपने भाग्य से हर संभव सहायता मिलेगी तथा हर तरफ से शुभ समाचारों की प्राप्ति होगी । आज के दिन आपका स्वास्थ्य अच्छा बना रहेगा। शरीर के अंदर आलस्य न रहने दें।

वृश्चिक राशि (Scorpio)

तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू:-

वृश्चिकआपको अपनी शारीरिक समस्याओं से मुक्ति पाने के लिए अपने आपको मानसिक तौर पर मजबूत बनाना होगा। जिन मानसिक चिंताओं और कई तरह के दबावों के कारण आप पिछले कुछ समय से परेशान हैं , उनसे राहत पाने के लिए आधात्मिक उपायों और तरीकों का सहारा लें। आज के दिन आप की योजनाएं सफल होंगी। आज के दिन आपको किसी परिवार के सदस्य की वजह से तनावपूर्ण स्थिति का सामना करना पड़ सकता है। इस समय में आपको पढ़ाई के संबंध में अच्छे फल प्राप्त नहीं होंगे । आज के दिन आपको स्वास्थ्य के संबंध में कमी देखने को मिल सकती है।

धनु राशि (Sagittarius)

ये, यो, भा, भी, भू, धा, फा, ढा, भे:-

धनुआपने निरंतर प्रयास किये हैं , लेकिन अभी इन्हें बनाये रखना होगा। समस्याओं की तह तक जाने की कोशिश करें ताकि इन्हें हमेशा के लिए ख़तम कर सकें।  अपने स्वास्थ्य में सुधार होने तक सावधानी के तौर पर कुछ दिन काम से छुट्टी ले लेनी चाहिए ताकि समस्या ज्यादा न बढ़े। आज के दिन अप्रत्याशित धन की प्राप्ति के योग है । आज आपके सम्बन्ध में ग़लतफ़हमी आ सकती है।

इसे भी पढ़ेमहाशिवरात्रि से पहले यह एक्सप्रेस जोड़ेगी तीन ज्योतिर्लिंगों को, पीएम मोदी करेंगे रवाना

मकर राशि (Capricorn)

भो, जा, जी, खी, खू, खे, खो, गा, गी:-

मकरकाफी समय लेने वाला अपना कोई अधूरा काम पूरा कर सकते हैं ,या कोई ऐसा काम जिसे आप लम्बे समय से टाल रहे हैं,को भी शुरू कर सकते हैं। आज शाम खेल और मौज मस्ती के नाम रहेगी ǀ अपने नए-पुराने दोस्तों के साथ समय बितायें और मजे करें। आज अपने पार्टनर के साथ कुछ रोमांटिक समय बिताएं। दिन आलस और आराम से भरा रहेगा। जिन परियोजनाओं पर आप लम्बे समय से लग्न के साथ कार्य कर रहे थे , इस मोड़ पर आप उन्हें सार्वजनिक कर सकते हैं।

कुंभ राशि (Aquarius)

गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा:-

कुंभआज आपको समय के अनुसार चलने के लिए अपने आप को प्रेरित करने की आवश्यकता है । आप अपने गुस्से के कारण तुरंत प्रतिक्रिया देने के मूड में हैं। लेकिन आपके लिए सुझाव यह है कि अपने दिमाग को शांत रखकर गंभीरता से सोचें। आप संसाधनो से पूर्ण हैं और आज आप अगर गंभीरता से काम करते हैं तो धन कमाने का ऐसा अवसर आपको मिल सकता है जिसमे आपको ख़ुशी महसूस होती है ।

मीन राशि (Pisces)

दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची:-

मीनआप खुद पर नियंत्रण रखकर ठंडे दिमाग से काम लें और किसी और की चालों का शिकार न बनें। इससे आप व्यर्थ की परेशानियों से भी बच जाएगा। आज पेट में खराबी होने की काफी आशंका बनी हुई है। आपके प्रेम प्रसंगो में एक तीसरे पक्ष के हस्तक्षेप के मजबूत संकेत मिल रहे है। आप या आपका साथी किसी अन्य व्यक्ति की ओर आकर्षित हो सकता है । आज आपको अपने खर्चो का ध्यान रखना होगा।

विजिट करें – www.babapost.com

ध्यान दें: कुंडली व राशि के ग्रहों की स्थिति के आधार  पर राशिफल  16 फरवरी 2020 की स्थिति में भिन्न हो सकती है।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments