Saturday, October 23, 2021
HomePanchangवृश्चिक राशि-आज घर में किसी बात को लेकर कलह की आशंका है,...

वृश्चिक राशि-आज घर में किसी बात को लेकर कलह की आशंका है, बेहतर होगा आप….

मेष राशि (Aries)

च, चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, आ:-

मेषआज आपको योजना बनाकर सही ढंग से काम करने की उपयोगिता का पता चलेगा ǀ इसी से आपकी प्रवृति बदल जायेगी और आपके काम का ढंग नियोजित होता जाएगा ǀ आज का दिन आपके कार्य क्षेत्र एवं परिवार के बीच संतुलन रहेगा । पिछले कुछ दिनों से आपको दोनों तरफ काफी ध्यान देना पड़ा है।

वृषभ राशि (Taurus)

ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो ब बो:-

वृष किसी भी तरह के विवाद से बचें। आपका स्पष्टीकरण मुद्दों को जटिल ही करेगा ǀआप कुछ नया सीखना चाहते हैं। इससे आपको औरो के मुकाबले तरजीह मिलेगी,चाहे आप केवल साधारण रूप से संगीत ही सीखें ǀ आप एकदम से किसी निष्कर्ष पर न पहुंचें या अपने रिश्ते में ग़लतफ़हमी पैदा न होने दें | रिश्ते में खुलापन और ईमानदारी लाने की पूरी कोशिश करें।

मिथुन राशि (Gemini)

का, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, ह:-

मिथुनग्रहों के प्रभाव के कारण आपके प्रेम की जिंदगी में एकदम से तीव्रतम ऊर्जा का संचार होगा । आपका साथी काफी आक्रामक रवैया अपना सकता है और आप इस बात से अनभिज्ञ रहेंगे की किस तरह से आप इसे संभाले । अगर आप एकल है , तो आप उस व्यक्ति के साथ जा सकते है जिससे आप अभी तक दूर रहते और परहेज करते थे।

कर्क राशि (Cancer)

ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो:-

कर्कआज भरे-पूरे और संतुष्ट जीवन के लिए अपनी मानसिक दृढ़ता को मजबूत कीजिए। अगर आप लोन लेने वाले थे और काफी दिनों से इस काम में लगे थे तो आज के दिन बेहतर हो सकता है। आज घर में किसी बात को लेकर कलह होने की आशंका है। बेहतर यह है कि एकांत वातातरण की तलाश करें।

इसे भी पढ़े– थाईलैंड के सैनिक ने की माल में गोलीबारी, 26 लोगों की हुई मौत

सिंह राशि (Leo)

मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे:-

सिंहधैर्य बनाए रखें, क्योंकि आपकी समझदारी और प्रयास आपको सफलता ज़रूर दिलाएंगे। व्यापार में मुनाफा आज कई व्यापारियों के चेहरे पर खुशी ला सकती है। शाम का वक़्त दोस्तों के साथ समय बिताना दिलचस्प तो रहेगा ही, साथ ही छुट्टी साथ बिताने की योजनाओं पर भी चर्चा हो सकेगी।

कन्या राशि (Virgo)

ढो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो:-

कन्याशारीरिक बीमारी के सही होने की काफ़ी संभावनाएँ हैं और इसके चलते आप शीघ्र ही खेल-कूद में हिस्सा ले सकते हैं। आर्थिक तंगी से बचने के लिए अपने तयशुदा बजट से दूर न जाएँ। परिवार में आप एक समझौता कराने वाले का दायित्व निभाएंगे। सबकी परेशानियों पर ग़ौर करें, जिससे समस्याओं पर समय रहते क़ाबू पाया जा सके ।

तुला राशि (Libra)

रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते:-

तुलाआप अपनी नौकरी और कैरियर के लिए अधिक से अधिक समय समर्पित करने के कारण अपने प्यार और अपने साथी की अनदेखी कर सकते है। जो उचित है , इस विचार को रखने में आप जरा भी न घबरायें । आपके लिए यह जरुरी है कि आप अपने व्यक्तिगत जीवन पर भी ध्यान दे अन्यथा यह काफी संकट में आ सकता है ।

वृश्चिक राशि (Scorpio)

तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू:-

वृश्चिकआज भरे-पूरे और संतुष्ट जीवन के लिए अपनी मानसिक दृढ़ता में वृद्धि कीजिए। अगर आप लोन लेने वाले थे और काफी दिनों से इस काम में लगे थे तो आज के दिन आपको लोन मिल सकता है। आज घर में किसी बात को लेकर कलह होने की आशंका है। कलह से बचने बेहतर होगा की आप शांत रहें।

धनु राशि (Sagittarius)

ये, यो, भा, भी, भू, धा, फा, ढा, भे:-

धनुआज के दिन परिवार मे किसी सदस्य का स्वास्थ्य पर बुरा प्रभाव पड़ सकता है। इस समय मे आपके भाई बंधुओं के लिए थोड़ी परेशानी बढ़नी संभव है। विवाद से बचने के लिए आप बुजुर्गों से चर्चा करें। परिवार के साथ घूमने जाएं, बच्चों से बातचीत करें।

 

इसे भी पढ़े– कोरोनावायरस : लोगों की जांच करने लोगों को दौड़ा-दौड़ाकर पकड़ रहे

मकर राशि (Capricorn)

भो, जा, जी, खी, खू, खे, खो, गा, गी:-

मकरआज के दिन आपके अंदर एक नया जोश देखने को मिलेगा आप दूसरों की मदद करने क लिए आगे आएंगे स्वस्थ्य पर थोड़ा ध्यान दे । आप अपनी नई जिम्मेदारियों से प्यार करेंगे और अपने आप को साबित करने के लिए उत्साह से भर जाएंगे । आप अपनी कार्य क्षमताओं से हर किसी को प्रभावित करेंगे ।

कुंभ राशि (Aquarius)

गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा:-

कुंभआज के दिन आपमें से कुछ गहने या घरेलू सामान ख़रीद सकते हैं। परेशानियों को छोड़ें और अपने साथी के साथ रोमांटिक समय बिताएँ। जो काम आपने किया है, उसका श्रेय किसी और को न ले जाने दें। आपके हँसने-हँसाने का अन्दाज़ आपकी सबसे बड़ी पूंजी साबित होगा।

मीन राशि (Pisces)

दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची:-

मीनआज के दिन लंबे समय के बाद आपको किसी परिचित व्यक्ति से मिलना हो सकता है जिसके कारण आपको विपरीत परिस्थियों का सामना करना पड़ेगा किसी प्रकार की चोट लगने की संभावना रहेगी । बोलते हुए सावधान रहें ǀ किसी की आपके शब्दों से ग़लतफ़हमी हो सकती है ǀ कार्यस्थल पर स्थायित्व बना रहेगा ǀ

विजिट करें – www.babapost.com

ध्यान दें: कुंडली व राशि के ग्रहों की स्थिति के आधार  पर राशिफल  10 फरवरी 2020 की स्थिति में भिन्न हो सकती है।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments