Friday, August 5, 2022
HomeAstrologyइन राशियों पर ज्यादा मेहरबान होते हैं कुबेर, धन-संपत्ति के मामले में...

इन राशियों पर ज्यादा मेहरबान होते हैं कुबेर, धन-संपत्ति के मामले में होते हैं Lucky

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार 12 राशि माने गए हैं, जिनके अपने स्वामी  ग्रह, देवता हैं। वहीं कुछ ऐसी भी राशियां है जिन पर धन के देवता कुबेर मेहरबान रहते हैं। ये राशि वाले अपनी काबिलियत से खूब धन संपत्ति अर्जित करते हैं। ये राशि वाले जिस भी जिम्मेदारी को लेते हैं उसे हर हाल में पूरा करते हैं। इनका ब्रेन काफी तेज होता है। यह हर कार्य को पूरा करने में संभव होते हैं।

कर्क (Cancer)

कर्क राशि के जातकों का मस्तिष्क तेज चलता है। ये जिस भी कार्य को हाथ में लेते हैं उसे हर हाल में पूरा करते हैं। इस गुण के कारण ये जातक कारोबार, नौकरी में सफल रहते हैं। धन अर्जित करते हैं। अपनी जीवनशैली को ऊंचा उठाते हैं।ये कई तरीकों से धन अर्जित करते हैं।

तुला (Libra)

कहा जाता है कि तुला राशि के जातकों पर धन देव कुबेर की विशेष अनुकंपा बनी रहती है। इस राशि के जातक दृढ़ निश्चयी होते हैं। हर हाल में अपने कार्य को पूरा करते हैं। धन अर्जित करने में ये दक्ष होते हैं। संपत्तिवान होते हैं। किसी चीज की कमी इनके पास नहीं होती है।

वृश्चिक (Scorpio)

वृश्चिक राशि के जातक बेहद सुलझे हुए होते हैं। किसी कार्य के हर पहलु को परखने के बाद भी अपना फैसला करते हैं। इसके चलते ये किसी भी कार्य में सफल होते हैं। धनवान होते हैं। इन्हें भाग्य का साथ मिलता है। कैरियर काफी आगे बढ़ता है। नौकरी में सफल रहते हैं।

मकर (Capricorn)

मकर राशि के जातक किस्मतवाले होते हैं। अपने परिश्रम के कारण हर क्षेत्र में सफलता हासिल करते हैं। कुबेर की कृपा इन पर बनी रहती है। मां लक्ष्मी की भी कृपा इन पर होती है। ये जातक अपने कार्यों को पूरी निष्ठा के साथ पूरा करते हैं। इसके चलते लोग इन पर भरोसा भी करते हैं।

राहु की उल्टी चाल से इन 4 राशियों की किस्मत बदलेगी

RELATED ARTICLES

Most Popular