लेखपाल आईटी सहायक भर्ती, साढ़े 6 हजार से ज्यादा वैकेंसी, कामर्स डिग्री वालों के लिए बेहतरीन मौका, इस दिन से शुरू होंगे एप्लीकेशन लिंक

WhatsApp GroupJoin
Telegram ChannelJoin
WhatsApp ChannelJoin
Share this

बिहार लेखपाल आईटी सहायक भर्ती: बिहार ग्राम स्वराज योजना सोसायटी, पंचायत राज विभाग द्वारा बंपर पदों पर वैकेंसी निकाली गई है। जो कैंडिडेट्स इन पदों के लिए आवेदन करने की जरूरी योग्यता रखते हो, वे एप्लीकेशन लिंक खुलने के बाद होने अप्लाई कर सकते हैं। इस भर्ती अभियान के जरिए Bihar Lekhpal Accountant Cum IT Assistant Recruitment 2024 के 6570 पदों पर भर्ती की जाएगी।

इस दिन से एक्टिव होगा आवेदन लिंक

बिहार लेखपाल आईटी सहायक (Bihar Lekhpal Accountant Cum IT Assistant Recruitment 2024) के पदों के लिए फिलहाल विज्ञापन प्रकाशित किया गया है। इसके लिए आवेदन लिंक 30 अप्रैल 2024 को एक्टिव होगा और अप्लाई करने की आखिरी तारीख 29 मई 2024 होगी। नोटिफिकेशन के अनुसार 30 अप्रैल को सुबह 11 बजे से आवेदन शुरू होंगे और 29 मई की शाम 5 बजे तक फॉर्म भरे जा सकेंगे।

अप्लाई कैसे करें?

बिहार लेखपाल आईटी सहायक भर्ती के लिए केवल ऑनलाइन माध्यम से अप्लाई किया जा सकता है। आवेदन के लिए बिहार ग्राम स्वराज योजना सोसायटी की आधिकारिक वेबसाइट bgsys.bihar.gov.in के अलावा state.bihar.gov.in/biharpd से आवेदन किए जा सकेंगे। यहां से भर्ती से जुड़ी पूरी जानकारी भी मिल सकेगी।

ये है वैकेंसी डिटेल

बिहार लेखपाल आईटी सहायक भर्ती अभियान के माध्यम से कुल 6570 पदों पर भर्ती होगी। इनमें से 4270 पद पुरुषों और 2300 पद महिलाओं के लिए हैं।

शैक्षणिक योग्यता

लेखपाल आईटी सहायक भर्ती के तहत इन पदों पर आवेदन करने के लिए मान्यता प्राप्त यूनिवर्सिटी से बी.कॉम या एम.कॉम की डिग्री होना चाहिए। CA किए उम्मीदवार भी अप्लाई कर सकते हैं। आयु सीमा 21 से 45 साल तक निर्धारित है। आरक्षित श्रेणी वालों को नियमों के अनुसार छूट दी जाएगी।

चयन प्रक्रिया

उम्मीदवार को कई चरण की परीक्षा पास करने के बाद सेलेक्ट किया जाएगा। जैसे कंप्यूटर बेस्ड एग्जाम, डीवी राउंड वगैरह। चयन प्रक्रिया के बारे में जानने के लिए वेबसाइट पर दिया नोटिस जरूर चेक कर लें।

आवेदन शुल्क

जनरल कैटेगरी के पुरुषों को 500 और महिलाओं को 250 रुपये शुल्क, वहीं आरक्षित और पीएच श्रेणी के कैटेगरी के लिए शुल्क 250 रुपये है।

सैलरी

इन पदों पर सेलेक्ट होने पर हर महीने 20 हजार रुपये सैलरी मिलेगी। नियुक्त होने की तारीख से तीन साल तक कैंडिडेट को अधिकतम सेवा देनी होगी। पोस्टिंग बिहार के किसी भी जिले में की जा सकती है।

इसे भी पढ़ें –


Share this
WhatsApp GroupJoin
Telegram ChannelJoin
WhatsApp ChannelJoin