Thursday, August 11, 2022
HomeChhattisgarhबड़ी उपलब्धि : 100 सीटों वाले महासमुंद मेडिकल कॉलेज के लिए लेटर...

बड़ी उपलब्धि : 100 सीटों वाले महासमुंद मेडिकल कॉलेज के लिए लेटर ऑफ इंटेंट जारी

रायपुर. छत्तीसगढ़ में तीन नए मेडिकल कॉलेज में पिछले साल जहां कांकेर काे एनएमसी (National Medical Commission) से मान्यता मिली थी, वहीं इस बार महासमुंद काे भी मान्यता मिल गई। हेल्थ सेक्टर के विस्तार को लेकर मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के नेतृत्व में राज्य सरकार लगातार कोशिश कर रही है।

प्रदेश में दाे साल पहले कांकेर, महासमुंद व काेरबा जिले में नए मेडिकल कॉलेज खाेलने की मंजूरी मिली थी। इसके बाद तीनाें ही जिलाें में मेडिकल कॉलेज की तैयारी शुरू हुई। पिछले साल एनएमसी के निरीक्षण के बाद कांकेर काे मान्यता मिली थी।

इस बार मान्यता की दाैड़ में महासमुंद व काेरबा मेडिकल कॉलेज थे। करीब 2 महीने पहले एनएमसी ने दाेनाें कॉलेज का एक ही दिन वर्चुअल निरीक्षण किया था। उसके बाद से फाइनल रिपाेर्ट का इंतजार चल रहा था।

शुक्रवार काे एनएमसी ने एक रिपाेर्ट जारी की, जिसमें महासमुंद मेडिकल कॉलेज काे शैक्षणिक सत्र 2022-23 के लिए 100 सीट के चिकित्सकीय शिक्षा के लिए मान्यता प्रदान कर दी गई है। इसके लिए लेटर ऑफ इंटेंट जारी कर दिया गया है।

प्रदेश में शासकीय मेडिकल कॉलेजों में एमबीबीएस की सीटों में बढ़ोतरी होने से मेडिकल की शिक्षा के साथ ही मरीजों को अत्याधुनिक चिकित्सा सुविधाओं का लाभ मिल सकेगा।

Chhattisgarh : ड्यूटी से गायब मिले 6 अधिकारी-कर्मचारियों को नोटिस, स्वास्थ्य विभाग का मामला

RELATED ARTICLES

Most Popular