Friday, August 5, 2022
HomeDesh/VideshLPG Cylinder Price Hike:  एलपीजी के दाम में बढ़ोतरी, महीने के पहले...

LPG Cylinder Price Hike:  एलपीजी के दाम में बढ़ोतरी, महीने के पहले दिन महंगाई का झटका

LPG Cylinder Price Hike: आज से देश की तेल कंपनियों ने कॉमर्शियल गैस सिलेंडर के दाम में बढ़ोतरी कर दी है। राजधानी दिल्ली में एलपीजी के दाम में 105 रुपये प्रति सिलेंडर की वृद्धि हुई है। वहीं सोमवार को अमूल ने दूध के दाम 2 रुपये प्रति लीटर तक बढ़ाए हैं। दाम बढ़ने का सीधा असर लोगों की जेब पर हो रहा है।

दिल्ली में अब यह है दाम

दिल्ली में अब व्यवसायिक एलपीजी गैस सिलेंडर की कीमत (LPG Gas Cylinder Price) बढ़कर अब  2,012 रुपये हो गई है।  इससे पहले दिल्ली में 19 किलोग्राम के व्यवसायिक एलपीजी सिलेंडर का रेट 1,907 रुपये थे। इसके अलावा ऑयल मार्केटिंग कंपनियों 5 किलो के छोटे सिलेंडर के दाम में भी 27 रुपये तक वृद्धि की है। इसके चलते अब दिल्ली में छोटे सिलेंडर की कीमत बढ़कर 569.5 रुपये हो गए हैं।

बड़े शहरों में सिलेंडर के दाम

कोलकाता में कॉमर्शियल सिलेंडर की कीमत 2095 रुपये हो गई है। पिछले महीने शहर में कॉमर्शियल सिलेंडर की कीमत 1,987 रुपये पर थी। वहीं मुंबई में 19 किलोग्राम के सिलेंडर के रेट अब 1963 रुपये हो जाएंगे। गौरतलब है कि हर माह के शुरू में की शुरुआत में तेल कंपनियों LPG Cylinder की कीमतों की समीक्षा  करती हैं। इससे पहले कंपनियों ने 1 फरवरी को कॉमर्शियल एलपीजी सिलेंडर के दाम में 91.50 रुपये की कमी की थी।  हाल में कच्चे तेल कीमतों में उछाल के चलते कंपनियों ने दाम बढ़ाए हैं।

अमूल दूध के दाम 2 रुपए बढ़े

मंगलवार से अमूल दूध (Amul Milk Price Hike) के पैकेट 2 रुपये प्रति लीटर तक महंगे हो गए हैं। कंपनी ने सोमवार को घोषणा की थी कि 1 मार्च से अहमदाबाद और सौराष्ट्र (गुजरात) के बाजारों में अमूल गोल्ड दूध की कीमत 30 रुपये प्रति 500 ML हो जाएगी। अमूल ताजा के 500 Ml के पैकेट के लिए 24 रुपये देने होंगे।

शराब पीते हुए पकड़े जाने पर भी नहीं होगी गिरफ्तारी, यहां की सरकार ने लिया बड़ा फैसला

RELATED ARTICLES

Most Popular