Saturday, June 25, 2022
HomeAstrologyअप्रैल में मंगल का कुंभ में होगा गोचर, जानिए सभी 12 राशियों...

अप्रैल में मंगल का कुंभ में होगा गोचर, जानिए सभी 12 राशियों पर इसका असर

Mangal Transit in Aquarius 2022 मंगल का राशि परिवर्तन 2022:  अगले महीने यानी 7 अप्रैल 2022 को मंगल ग्रह का राशि परिवर्तन मकर से कुंभ राशि में होगा। मंगल का कुंभ राशि में गोचर 17 मई 2022 तक होगा। मंगल के इस गोचर का 12 राशियों पर क्या प्रभाव होगा, आइये यहां जानते हैं..

मंगल का राशि परिवर्तन (Mangal Grah Ka Kumbh Rashi Me Gochar 2022)

मेष राशि (Aries): इस राशि में मंगल (Mangal) ग्यारहवें (11th) भाव में गोचर करेगा। जॉब में पदोन्नति और वेतन वृद्धि के योग हैं। कारोबार में भी लाभ प्राप्त होगा। वैवाहिक जीवन सुखद रहेगा। विवादों का निपटारा होगा। अटके कार्य पूर्ण होंगे। आमदनी में बढ़ोतरी होगी।

 

वृषभ राशि (Taurus): इस राशि के दसवें (10th) भाव में मंगल का गोचर होगा। यह गोचर आपको जॉब, कैरियर या कारोबार में ऊंचाइयों पर ले जाएगा। दफ्तर पर आने वाली हर मुश्किलों का आप सामना कर पाएंगे। उधार की रकम वापस करने में सफलता मिलेगी।धन लाभ होगा।

 

मिथुन राशि (Gemini): मिथुन राशि के नवे (9th) भाव में मंगल गोचर करेगा। मिथुन राशि वालों को किस्मत का साथ मिलेगा। धार्मिक यात्रा  करेंगे। कारोबार में लाभ होगा। चुनौतियों का सामना करेंगे। जीवनसाथी के साथ दिक्कत हो सकती है। सेहत को लेकर चिंतित रहेंगे।

 

कर्क राशि (Cancer): इस राशि के अष्टम (8th) भाव में मंगल का गोचर होगा। इस गोचर के चलते  हानि या लाभ हो सकता है। नौकरी या करियर में सतर्क रहने की जरूरत है। व्यापार में सोच समझकर कार्य करें। लंबी यात्रा से बचकर रहें। घटना दुर्घटना से भी बचकर रहे और सेहत का ध्यान रखें।

Venus Transit 2022: सुख, प्रेम के प्रतीक शुक्र ग्रह का राशि परिवर्तन इन 7 राशियों के लिए शुभ

सिंह राशि (Leo): इस राशि के सप्तम भाव में मंगल (Mangal) का गोचर होगा। विरोधियों पर हावी रहेंगे। व्यापार में किसी भी तरह का जोखिम लेना का प्रयास न करें। करियर और नौकरी में भी सावधान रहने की जरूरत है। कार्यस्थल पर बहस से बचें। दांपत्य जीवन में भी कठिनाइयों का सामना करना पड़ सकता है। खर्च पर नियंत्रण रखें।

 

कन्या राशि (Virgo): इस राशि के छठे भाव में मंगल का गोचर होगा। करियर और नौकरी में सफलता प्राप्त करेंगे। व्यापार में लाभ होगा। आपकी आमदनी में बढ़ोतरी होगी। घर परिवार के साथ समय अच्छा गुजरेगा। सेहत का ध्यान रखें। अनजान लोगों से सावधान रहना होगा।

 

तुला राशि (Libra): इस राशि के पांचवें भाव में मंगल का गोचर होगा। करियर संबंधी चुनौती का सामना करना पड़ेगा। व्यापार में किसी प्रकार का रिस्क न लें। दांपत्य जीवन में खटपट हो सकती है। विरोधी पक्ष को लेकर भी सतर्क रहें। खर्चे बढ़ जाएंगे। कीमती सामानों की सुरक्षा करें।

 

वृश्चिक राशि (Scorpio): इस राशि में मंगल चौथे  (4th) भाव में गोचर करेगा। नौकरी में सकारात्मक परिणाम देखने को मिल सकते हैं। व्यापारी हैं तो संपत्ति में निवेश कर सकते हैं। क्रोध की अधिकता रहेगी। खर्च बढ़ जाएगा। परिवार में किसी बात को लेकर मतभेद हो सकते हैं। सामाजिक जिम्मेदारी मिलेगी।

 

धनु राशि (Sagittarius): इस राशि में मंगल तीसरे (3rd) भाव में गोचर करेगा। कड़ी मेहनत से आप मनचाही सफलता हासिल कर लेंगे। वैवाहिक जीवन भी सुखद रहेगा। नौकरी के चलते यात्रा के योग हैं। स्वास्थ्य को लेकर सावधान रहें। कर्ज की रकम चुका पाएंगे।

 

मकर राशि (Capricorn): इस राशि के मंगल दूसरे (2nd) भाव में रहेगा। संपत्ति को लेकर परिवार के साथ विवाद हो सकता है। जॉब और करियर में उन्नति होगी, परंतु आपकी छवि खराब करने का प्रयास भी होगा। व्यापार में सतर्क रहने की जरूरत है। खानपान को लेकर नियंत्रित रहें।

 

कुंभ राशि (Aquarius): इस राशि में मंगल (Mangal) लग्न भाव में गोचर करेगा। नौकरी में परिवर्तन कर सकते हैं। फैसला सोच समझकर लेना होगा। कारोबार में बदलाव करेंगे। संपत्ति में बढ़ोतरी होगी। तनाव हो सकता है। संतान पक्ष को लाभ होगा। जीवनसाथी के साथ मधुरता रहेगी।

 

मीन राशि (Pisces):  इस राशि में मंगल बारहवें भाव में गोचर करेगा। यात्रा कर सकते हैं। नौकरी में चुनौती का सामना करना पड़ सकता है। वैवाहिक जीवन में तानव देखने को मिल सकता है। कारोबार में जोखिम न लें। कार्यस्थल पर तनाव हो सकता है।

RELATED ARTICLES

Most Popular