Friday, September 23, 2022
HomeChhattisgarhछत्तीसगढ़ की ट्रांसफर पॉलिसी पर मंत्री ताम्रध्वज साहू ने कही बड़ी बात,...

छत्तीसगढ़ की ट्रांसफर पॉलिसी पर मंत्री ताम्रध्वज साहू ने कही बड़ी बात, कहा- इस तरह प्रस्ताव तैयार करें

रायपुर. छत्तीसगढ़ की ट्रांसफर पॉलिसी पर आज गृहमंत्री व कोरिया जिले के प्रभारी मंत्री ताम्रध्वज साहू ने विस्तार से जानकारी दी। मंत्री श्री साहू ने आज कोरिया जिला प्रवास पर कलेक्टोरेट सभाकक्ष में जिला स्तरीय अधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक कर राज्य शासन की जनकल्याणकारी योजनाओं के जिले में क्रियान्वयन की जानकारी लेकर बैठक की।

इस दौरान मंत्री साहू ने मुख्य रूप से शासन की नई स्थानांतरण नीति  (new transfer policy) पर चर्चा की। उन्होंने बैठक में उपस्थित सभी प्रशासनिक अधिकारियों को स्थानांतरण नीति के नियमों के बारे में विस्तार से बताया। साथ ही नियम अनुसार जिला स्तरीय स्थानांतरण के प्रस्ताव तैयार करने के निर्देश दिए।

बैठक में प्रभारी मंत्री श्री साहू ने कहा कि  सभी प्रस्ताव नई स्थानांतरण नीति (new transfer policy) में उल्लेखित नियमों के आधार पर होने चाहिए। वरीयता क्रम एवं ट्रांसफर प्रतिशत के संबंध में भी उन्होंने अफसरों को निर्देशित किया। कलेक्टर श्री शर्मा ने बैठक में विभागीय योजनाओं और कार्यों पर जिले की प्रगति की जानकारी प्रस्तुत की।

Chhattisgarh : अनिश्चितकालीन बंद और चक्काजाम को लेकर जिला निर्माण संयुक्त मोर्चा ने लिया बड़ा फैसला

मुख्यमंत्री सुपोषण अभियान (Chief Minister Nutrition Campaign) के तहत सुपोषण टिफिन की पहल की जानकारी दी जिसे प्रभारी मंत्री ने भी जाना और सराहा। इसी तरह कलेक्टर ने कृष्ण कुंज, जिले में अल्प व अति वृष्टि की स्थिति, गोधन न्याय योजना, गिरदावरी, राजीव गांधी भूमिहीन कृषि मजदूर योजना, सी मार्ट, रेन वाटर हार्वेस्टिंग, मुख्यमंत्री हाट बाजार क्लिनिक योजना, शहरी स्लम स्वास्थ्य योजना, धन्वंतरि मेडिकल स्टोर, आश्रम-छात्रावासों के शत-प्रतिशत निरीक्षण की जानकारी दी।

हड़ताल कर रहे कर्मचारियों को छत्तीसगढ़ सरकार का ऑफर, पढ़ें उप सचिव का सर्कुलर

बैठक में संसदीय सचिव एवं बैकुंठपुर विधायक श्रीमती अम्बिका सिंहदेव, सरगुजा विकास प्राधिकरण के उपाध्यक्ष एवं भरतपुर-सोनहत विधायक गुलाब कमरो, छत्तीसगढ़ मेडिकल सर्विसेज कॉर्पोरेशन के संचालक एवं मनेन्द्रगढ़ विधायक डॉ विनय जायसवाल, महापौर चिरमिरी श्रीमती कंचन जायसवाल, कलेक्टर कुलदीप शर्मा, एसपी त्रिलोक बंसल, ओएसडी  पीएस ध्रुव, वनमंडल अधिकारी बैकुंठपुर एम्यूतेम्सु आओ, वनमंडल अधिकारी मनेन्द्रगढ़ लोकनाथ पटेल एवं सीईओ जिला पंचायत कुणाल दुदावत के साथ ही बैठक में कोरिया जिले के सभी विभागों के जिला स्तरीय अधिकारी भी उपस्थित रहे।

Chhattisgarh : सुबह-सुबह दो युवकों का मर्डर, इलाके में फैली सनसनी, कुछ संदेही हिरासत में

RELATED ARTICLES

Most Popular