Thursday, August 11, 2022
HomeSportsमिताली राज ने क्रिकेट को किया Good Bye, ट्वीट कर दी संन्यास...

मिताली राज ने क्रिकेट को किया Good Bye, ट्वीट कर दी संन्यास लेने की जानकारी

Mithali Raj Retirement: महिला क्रिकेटर मिताली राज (Mithali Raj) ने क्रिकेट से संन्यास ले लिया है। Mithali ने बुधवार दोपहर को सोशल मीडिया पर संन्यास की घोषणा की। अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में मिताली 23 साल तक सक्रिय रहीं, अब उन्होंने इसे गुड बाय कर दिया है।

यह ट्वीट किया

Mithali Raj ने 39 साल की उम्र में क्रिकेट से संन्यास की घोषणा करते हुए ट्वीट किया कि , ‘मैं एक छोटी बच्ची थी जब मैंने ब्लू जर्सी पहनकर अपने देश का प्रतिनिधित्व किया था। ये जर्नी लंबी रही। जिसमें हर तरह के पल देखने को मिले, पिछले 23 साल मेरे जीवन के सबसे बेहतरीन पलों में से एक थे। हर सफर की तरह ये सफर भी खत्म हो रहा है और आज मैं अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट के सभी फॉर्मेट से संन्यास लेने की घोषणा करती हूं।’

मिताली का क्रिकेट जगत का सफर

Mithali Raj ने भारत के लिए 12 टेस्ट मैच खेले, जिसमें 43.68 की औसत से 699 रन बनाए। वहीं उन्होंने ने टीम इंडिया (Team India) के लिए 232 वनडे मैचों में 7805 रन बनाएं। एक दिवसीय मैचों में मिताली ने  64 अर्धशतक और 7 शतक बनाए हैं। इसके अलावा उन्होने 89 टी20 मैच 2364 रन बनाए। इसके अलावा मिताली राज (Mithali Raj) भारतीय टीम की लंबे समय तक कप्तान भी रही  155 वनडे मैचों में कप्तानी की जिसमें टीम को 89 मैचों में जीत मिली उन्होंने 8 टेस्ट मैच और 32 टी20 मैचों की भी कमान संभाली।

IPL 2022 में कोहली के परफार्मेंस पर सहवाग की दो टूक-इतनी गलतियां की, जितनी..

RELATED ARTICLES

Most Popular