Saturday, October 23, 2021
HomeNewsपंजाब : मुख्यमंत्री पद की शपथ लेने के बाद चरणजीत सिंह चन्नी...

पंजाब : मुख्यमंत्री पद की शपथ लेने के बाद चरणजीत सिंह चन्नी ने अमरिंदर सिंह को लेकर यह कहा

चंडीगढ़. राजभवन में पंजाब के 16वें मुख्यमंत्री के तौर पर  चरणजीत सिंह चन्नी ने शपथ ली।  राज्यपाल बनवारी लाल पुरोहित ने उन्हें पद और गोपनीयता की शपथ दिलाई है। मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी के साथ ही ओपी सोनी और सुखजिंदर सिंह रंधावा (OP Soni and Sukhjinder Singh Randhawa) ने उपमुख्यमंत्री पद की शपथ ली है।

मी़डिया से चर्चा करते हुए नए मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी ने कहा कि पंजाब सरकार किसानों के साथ है। हम केंद्र सरकार से तीनों कृषि क़ानूनों को वापस लेने का निवेदन करते हैं। यह आम आदमी की सरकार है। उन्होंने कहा कि कैप्टन अमरिंदर सिंह ने पंजाब में बहुत अच्छा काम किया। उन्होंने कहा कि कांग्रेस ने आम आदमी को मुख्यमंत्री बनाया है। मैं कांग्रेस पार्टी का धन्यवाद करता हूं। हम किसानों के पानी और बिजली के बिल माफ़ करेंगे।

OP Soni की पहचान हिंदू नेता के तौर पर है। वे कैप्टन अमरिंदर की सरकार में वे मेडिकल शिक्षा मंत्री थे। वहीं सुखजिंदर सिंह रंधावा कैप्टन अमरिंदर की सरकार में जेल और सहकारिता मंत्री थे। चंडीगढ़ स्थिति राजभवन में शपथ समारोह के दौरान नवजोत सिंह सिद्धू, सुनील जाखड़ समेत पंजाब कांग्रेस के तमाम नेता मौजूद रहे। वही पूर्व मुख्यमंत्री कैप्टन अमिरंदर सिंह समारोह में शामिल नहीं हुए।

गौरतलब है कि चरणजीत सिंह चन्नी दिसंबर 2010 में कांग्रेस में शामिल हो गए थे। कैप्टन अमरिंदर सिंह की सरकार में वे कैबिनेट मंत्री भी रहे। वे चमकौर साहिब विधानसभा क्षेत्र से तीसरी बार विधायक हैं। इसके अलावा कैप्टन की सरकार से पहले साल 2015 से 2016 के बीच पंजाब विधानसभा में विपक्ष के नेता की भूमिका भी निभाई। चन्नी रामदसिया सिख समुदाय से आते हैं। 2017 में कैप्टन अमरिंदर सिंह कैबिनेट में कैबिनेट मंत्री नियुक्त किया गया।

Twitter _  https://twitter.com/babapost_c

Facebook _ https://www.facebook.com/baba.post.338/

YouTube_सबस्क्राइब करें यूट्यूब चैनल

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments