Tuesday, December 7, 2021
HomeNewsChhattisgarhअंबिकापुर के मेडिकल कॉलेज अस्पताल में 4 नवजात बच्चों की मौत के...

अंबिकापुर के मेडिकल कॉलेज अस्पताल में 4 नवजात बच्चों की मौत के बाद हड़कंप, सीएम ने मंत्री डहरिया को भेजा, हेल्थ मिनिस्टर सिंहदेव दिल्ली से लौट रहे

अंबिकापुर. राजमाता देवेंद्र कुमारी सिंहदेव मेडिकल कालेज अंबिकापुर (RDSMC)में 4 नवजात की मौत हो गई। इस घटना के बाद से स्वास्थ्य विभाग में हड़कंप में मचा है। मामले की जानकारी मिलने पर प्रदेश के स्वास्थ्य मंत्री की सिंहदेव दिल्ली से विशेष विमान से अंबिकापुर के दरिमा एयरपोर्ट पहुंच रहे हैं।

प्रभारी शिशु विभाग मेडिकल कालेज अस्पताल के डॉ जेके रेलवानी के मुताबिक सभी बच्चे बर्थ एसफिकसिया बीमारी से पीड़ित थे। डॉ. रेलवानी के मुताबिक बर्थ एसफिक्सिया बीमारी में बच्चे प्रीमेच्योर होते हैं और जन्म के समय रोते नहीं। इस बीमारी में उनके ब्रेन में Oxygen की सप्लाई नहीं होती है। इसके बाद वह और कमजोर होते जाते हैं।

चाय-काफी की खेती को बढ़ावा देने छत्तीसगढ़ सरकार का बड़ा फैसला, किसानों को ज्यादा लाभ दिलाने का प्रयास

इधर मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने प्रभारी मंत्री शिव डहरिया को अंबिकापुर भेजा है। यहां शनिवार को 5 नवजातों की मौत हुई थी और आज 2 नवजातों ने इलाज के दौरान दम तोड़ दिया। स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंहदेव (TS Singhdeo) ने नवजात बच्चों की मौत को गंभीरता से लिया है और उन्होंने मौत के कारणों की जानकारी लेने राजधानी रायपुर और बिलासपुर के विशेषज्ञ चिकित्सकों की टीम अंबिकापुर के लिए रवाना किया है।

लापरवाही का आरोप

इस घटना को लेकर परिजनों ने अस्पताल पर लापरवाही का आरोप लगाते हुए हंगामा किया था। इन बच्चों को स्पेशल न्यू बोर्न केयर यूनिट में भर्ती कराया था। अस्पताल प्रबंधन ने किसी तरह की लापरवाही से इनकार किया है।

Twitter _  https://twitter.com/babapost_c

Facebook _ https://www.facebook.com/baba.post.338/

YouTube_सबस्क्राइब करें यूट्यूब चैनल

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments