Saturday, October 23, 2021
HomeNewsमहाशिवरात्रि से पहले यह एक्सप्रेस जोड़ेगी तीन ज्योतिर्लिंगों को, पीएम मोदी करेंगे...

महाशिवरात्रि से पहले यह एक्सप्रेस जोड़ेगी तीन ज्योतिर्लिंगों को, पीएम मोदी करेंगे रवाना

  • प्रधानमंत्री मोदी महाकाल एक्सप्रेस को करेंगे रवाना
  • गुरुकुल के शताब्दी समारोह में होंगे शामिल

नई दिल्ली. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 16 फरवरी 2020 को वाराणसी (Varanasi) में 30 से अधिक परियोजनाएं राष्ट्र को समर्पित करेंगे. इस में वह ट्रेन भी शामिल है जिससे देश के तीन ज्योतिर्लिंग जुड़ जाएंगे.  प्रधानमंत्री वीडियो लिंक के माध्यम से आईआरसीटीसी की महाकाल एक्सप्रेस (Mahakal Express) को रवाना करेंगे. यह एक्सप्रेस देश के 3 ज्योतिर्लिंग तीर्थस्थलों-वाराणसी, उज्जैन और ओंकारेश्वर को जोड़ेगी.

इसे भी पढ़े-कुंभ राशि के जातक गुस्से पर रखें नियंत्रण, वृषभ, कर्क वालों के लिए आज रहेंगे खुशी के पल

इस अवसर पर मोदी काशी हिंदू विश्वविद्यालय (BHU) में 430 बिस्तर का सुपर स्पेशिएलिटी सरकारी अस्पताल तथा बीएचयू में ही 70 बिस्तर वाला मनोरोग चिकित्सा अस्पताल को राष्ट्र को समर्पित करेंगे. प्रधानमंत्री कार्यालय के अनुसार प्रधानमंत्री मोदी श्री जगदगुरू विश्वाराध्य गुरूकुल के शताब्दी समारोह के समापन समारोह में शामिल होंगे. वे श्रीसिद्धांत शिखामणि ग्रंथ के 19 भाषाओं में अनुदित संस्करण तथा इस के मोबाईल ऐप काे भी लांच करेंगे. वे पंडित दीनदयाल उपाध्याय स्मारक केंद्र का लोकार्पण, पंड़ित दीनदयाल उपाध्याय की 63 फुट की पंच धातु प्रतिमा का भी अनावरण करेंगे.

इसे भी पढ़े-कालेज के डायरेक्टर को यहां पढ़ने वाले छात्र ने ही मार दी गोली

मोदी ‘काशी एक रूप अनेक’ कार्यक्रम का उद्घाटन करेंगे. वे अमेरिका, इंग्लैंड और आस्ट्रेलिया सहित विश्व के विभिन्न देशों से आये हुए लोगों के साथ चर्चा करेंगे।  ‘काशी एक रूप अनेक’ पंडित दीनदयाल उपाध्याय हस्तकला संकुल में आयोजित होने वाला दो दिवसीय कार्यक्रम है। इसमें पूरे उत्तर प्रदेश के उत्पादों को पेश किया जाएगा.

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments