Tuesday, December 7, 2021
HomeNewsChhattisgarhबड़ी कार्रवाई: लोहे के पार्ट्स के नीचे मिला 84 लाख का गांजा...

बड़ी कार्रवाई: लोहे के पार्ट्स के नीचे मिला 84 लाख का गांजा , उत्तर प्रदेश के रहने वाले दो आरोपी गिरफ्तार

ट्रक में गांजा का अवैध रूप से परिवहन कर रहे उत्तरप्रदेश के तस्करों को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। आरोपियों के पास से  बड़ी मात्रा में गांजा जब्त किया गया है..

बड़ी कार्रवाई:  महासमुंद. ट्रक में गांजा का अवैध रूप से परिवहन कर रहे उत्तरप्रदेश के तस्करों को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। आरोपियों के पास से  4 क्विंटल 20 किलो गांजा जब्त किया गया है। इस गांजे की कीमत 84 लाख रुपए बताई जा रही है।

पूरे मामले को लेकर पुलिस अधीक्षक दिव्यांग कुमार पटेल ने बताया कि दीपावली त्यौहार के मददेनजर जिले के सभी थाना/चौकी प्रभारियों को अवैध शराब, जुआ-सट्टा, अवैध मादक पदार्थ गांजा परिवहन की रोकथाम के लिए जरूरी निर्देश दिए गए थे। इसी बीच 31 अक्टूबर को थाना कोमाखान टीम एनएच 353 फारेस्ट नाका टेमरी में संदिग्ध वाहनों की चेंकिग दौरान मुखबीर से सूचना मिली कि सीमावर्ती राज्य ओडिशा से ट्रक में गांजा का अवैध परिवहन किया जा रहा है । इसके बाद पुलिस टीम ने ट्रक क्र0 UP 83 CT 1655 जो ओड़िसा की ओर से आ रही थी को  टेमरी नाका के पास रोक कर जांच शुरू की।

ट्रक में बैठे सुन्नी कुमार पिता बबलू (19) ग्राम जलालपुर थाना करैल जिला मैनपुर उप्र एवं विष्णु जादौन पिता सत्यप्रकाश जादौन (23) ग्राम पोस्ट मुरैना थाना गबाना जिला अलीगढ़ उप्र से पूछताछ की गई।  जिस पर उन लोगों ने ट्रक में लोहे के पार्टस होना बताया। जवाब संतोषप्रद नहीं पाए जाने पर वाहन की तलाशी ली गई तो ट्रक में लोहे के पार्टस के साथ भारी मात्रा में अवैध मादक पदार्थ गांजा भरा हुआ मिला।

बड़ी कामयाबी : कटहल के नीचे छुपाया था 2.20 करोड़ का गांजा, यूपी के दो लोग पकड़े गए, महासमुंद जिला पुलिस की कार्रवाई

उक्त दोनो व्यक्तियों से गांजा के संबंध में पूछताछ करने पर ओडिसा से अवैध मादक पदार्थ गांजा को उत्तर प्रदेश ले जाना बताया गया। आरोपियों को मौके पर गिरफ्तार कर उनके कब्जे से 420 कि.ग्रा. अवैध मादक पदार्थ गांजा (कीमत 84,00,000 रूपये), ट्रक जब्त किया गया।यह पूरी कार्रवाई पुलिस अधीक्षक दिव्यांग पटेल के मार्गदर्शन में अति पुलिस अधीक्षक श्रीमती मेघा टेम्भूलकर साहू एवं अनुअधिकारी (पु) बागबाहरा कपिल चंद्रा के निर्देशन में थाना प्रभारी कोमाखान निरीक्षक सिद्धेश्वर प्रताप सिंह सउनि रनसाय मिरी, आर. कृष्णा पटेल, संतोष सवरा, बिन्टू हरवंश, जुनेद खान द्वारा की गई है।

जब्त सामाग्रीः-
01. 4 क्विंटल 20 किलो ग्राम अवैध गांजा कीमत 84,00,000 रूपये।
02. ट्रक क्र0 UP 83 CT 1655 कीमती 12,00,000 रूपये।
03. लोहे का पार्टस 9940 किग्रा.।
04. 2 नग मोबाईल
05. नगदी 270 रूपये।
06. डिजल कार्ड, आरसी बुक, आधार कार्ड, एटीएम कार्ड।

Twitter _  https://twitter.com/babapost_c

Facebook _ https://www.facebook.com/baba.post.338/

YouTube_सबस्क्राइब करें यूट्यूब चैनल

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments