Friday, October 22, 2021
HomeNewsरणजीत सिंह मर्डर केस: गुरमीत राम रहीम समेत 5 आरोपियों को सीबीआई...

रणजीत सिंह मर्डर केस: गुरमीत राम रहीम समेत 5 आरोपियों को सीबीआई कोर्ट आज सुनाएगी सजा

रणजीत सिंह मर्डर केस (Ranjit Singh Murder Case):  पंचकूला. डेरा सच्चा सौदा प्रमुख गुरमीत राम रहीम (Gurmeet Ram Rahim) सहित 5 आरोपियों को आज 12 अक्टूबर को रणजीत सिंह हत्या मामले (Ranjit Singh Murder Case) में भी सजा सुनाई जाएगी। इन आरोपियों को पंचकूला स्थित हरियाणा (Hariyana) की विशेष सीबीआई कोर्ट (Special CBI Court) द्वारा सजा सुनाई जाएगी। 8 अक्टूबर को कोर्ट ने गुरमीत राम रहीम सहित 5 आरोपियों को दोषी करार दिया था।

सजा सुनाए जाने के दौरान कानून व्यवस्था न बिगड़े इसके चलते जिले में धारा 144 की लागू कर दी गई है। ज्ञात हो कि साल 2017 में साध्वी यौन शोषण मामले में राम रहीम के दोषी ठहराने का फैसला सुनाने पर पंचकूला में हिंसा फैल गई थी, इस कारण यहां पहले से ही धारा 144 लागू कर दी गई है।

रणजीत सिंह हत्या मामले (Ranjit Singh Murder Case )का मुख्य आरोपी गुरमीत राम रहीम (Gurmeet Ram Rahim)  रोहतक के सुनारिया जेल से वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए पेश होगा, वहीं शेष आरोपी कृष्ण लाल, अवतार, सबदिल और जसबीर पंचकूला स्थित हरियाणा की विशेष सीबीआई कोर्ट (Special CBI Court) में पेश होंगे।

रणजीत सिंह हत्याकांड : डेरा प्रमुख राम रहीम समेत 5 आरोपी दोषी करार दिए गए, सजा का ऎलान 12 अक्टूबर को

डेरा सच्चा सौदा (Dera Sachcha Sauda) की प्रबंधन समिति के सदस्य रहे कुरुक्षेत्र के रणजीत सिंह (Ranjeet Singh)  की हत्या 10 जुलाई 2002 को हुई थी। डेरा प्रबंधन को शक था कि रणजीत सिंह ने साध्वी यौन शोषण की गुमनाम चिट्ठी अपनी बहन से ही लिखवाई थी। रणजीत सिंह (Ranjeet Singh) के पिता पुलिस जांच से असंतुष्ट थे और उन्होंने जनवरी 2003 में हाई कोर्ट (High Court) में याचिका दायर कर सीबीआई जांच की मांग की थी। हाई कोर्ट से जारी आदेश के बाद CBI ने मामले की जांच करते हुए आरोपियों पर केस दर्ज किया था।

अगस्त 2017 में  CBI की विशेष अदालत ने दो महिलाओं से दुष्कर्म के आरोप में 20 साल जेल की सजा सुनाई थी। वहीं जनवरी 2019 में एक अदालत ने 16 साल पहले हुए एक पत्रकार की हत्या के आरोप में राम रहीम और तीन अन्य लोगों को उम्रकैद की सजा सुनाई थी। इसके बाद से गुरमीत राम रहीम (Gurmeet Ram Rahim) हरियाणा के सुनारिया जेल में है।

Twitter _  https://twitter.com/babapost_c

Facebook _ https://www.facebook.com/baba.post.338/

YouTube_सबस्क्राइब करें यूट्यूब चैनल

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments