संसदीय सचिव की शिकायत के बाद उद्यानिकी विभाग के सहायक संचालक सस्पेंड

महासमुंद. संसदीय सचिव व विधायक विनोद सेवनलाल चंद्राकर की शिकायत के बाद उद्यानिकी विभाग में पदस्थ सहायक संचालक निधान सिंह कुशवाहा को सस्पेंड कर दिया गया है। जबकि उनके स्थान पर बलौदाबाजार में पदस्थ आएस वर्मा को अतिरिक्त प्रभार सौंपा गया है।

मिली जानकारी के अनुसार संसदीय सचिव व विधायक श्री चंद्राकर ने उद्यानिकी विभाग में पदस्थ सहायक संचालक निधान सिंह कुशवाहा द्वारा बरती जा रही अनियमितता की शिकायत उद्यानिकी एवं प्रक्षेत्र वानिकी संचालक से की थी। जिस पर जांच पश्चात तत्काल सहायक संचालक निधान सिंह कुशवाहा को निलंबित कर दिया। उनके स्थान पर सहायक संचालक पद पर बलौदाबाजार में पदस्थ आरएस वर्मा को सहायक संचालक का अतिरिक्त प्रभार सौंपा गया है।

गोधन न्याय योजना : मुख्यमंत्री बघेल ने खातों में ट्रांसफर किए 5.33 करोड़

गौरतलब है कि यहां पदस्थ रहे सहायक संचालक निधान सिंह कुशवाहा के खिलाफ कई गंभीर शिकायत हुई थी। जिसमें बिना पैक हाउस बने ही राशि आहरण किया जाना तथा डीएमएफ फंड से वाहन का निजी उपयोग शामिल हैं। इसी तरह बताया जाता है कि श्री कुशवाहा के कार्यकाल में निर्मित शेड नेट हाउस में कंपनी द्वारा किसानों से अग्रिम चेक लेकर शेड नेट का निर्माण कराया गया है। पश्चात इसके उसी चेक को किसानों के खाते में पैसा आने पर आहरण किया गया है। वहीं शेड नेट का बिल जिस कार्यों के लिए दिए गए वह कार्य कराए नहीं गए हैं।

Twitter _  https://twitter.com/babapost_c

Facebook _ https://www.facebook.com/baba.post.338/

Subscribe_ YouTube Channel

Leave a Reply

Your email address will not be published.