Saturday, October 23, 2021
HomeNewsChhattisgarhछात्रों ने स्कूल की सफाई करने के बाद निकाली जागरूकता रैली, ग्रामीणों...

छात्रों ने स्कूल की सफाई करने के बाद निकाली जागरूकता रैली, ग्रामीणों को दिया स्वच्छता का संदेश

अभनपुर. शासकीय हाई स्कूल गोंडपारा में स्वच्छता दिवस मनाया गया। इस दौरान स्कूल के विद्यार्थियों ने स्कूल परिसर में साफ सफाई की और स्वच्छता को लेकर शहर में जागरूकता रैली निकाली गई। विद्यार्थियों ने ग्रामवासियों को रैली के माध्यम से स्वछता का संदेश दिया।

इसके अलावा स्कूल के स्काउट गाइड ने भी गांव के विभिन्न स्थानों में साफ सफाई की। स्कूल की प्राचार्य डॉ. भारती अग्रवाल ने बच्चों को टिवनिंग ऑफ स्कूल महात्मा गांधी के आदर्शो व सिद्धान्तों से अवगत कराया और नरवा, घुरवा, गरवा, बाड़ी, गोधन न्यास योजना, स्वछता व नैतिक शिक्षा आदि मूल्यों की भावना के साथ गांव व आदर्श गोठान का भ्रमण कराया। प्राचार्य ने इस दौरान कहा कि बापू जी सर्वकालीन स्मरणीय देवदूत के रूप में अवतरित हुए है, जिनका व्यक्तिव व कृतित्व सम्पूर्ण विश्व के लिए अनुकरणीय है। स्वच्छता जिनके लिए पूजा से कम नहीं तथा स्वालंबन जिनकी जीवन शैली बन गई है।

स्काउट गाइड ने चलाया स्वच्छता अभियान

स्वच्छता अभियान का एक अहम मुहिम स्काउट गाइड जिला संघ रायपुर द्वारा चलाया गया। भारत स्काउट्स एवं गाइड्स छत्तीसगढ़ के मुखिया राज्य मुख्य आयुक्त छत्तीसगढ़ एवं संसदीय सचिव विनोद सेवनलाल चंद्राकर एवं राज्य सचिव कैलाश कुमार सोनी के निर्देशानुसार एवं जिला मुख्य आयुक्त जिला संघ रायपुर सुरेश शुक्ला एवं जिला शिक्षा अधिकारी अशोक नारायण बंजारा के मार्गदर्शन में और यशवंत ध्रुव के कुशल नेतृत्व में सप्तमी तिथि 12 अक्टूबर को शासकीय हाई स्कूल गोड़पारा अभनपुर के स्काउट गाइड ने अभनपुर बस्ती में स्थित माता शीतला मंदिर के परिसर एवं तालाब के आसपास की साफ-सफाई की गई और स्वच्छता का संदेश दिया गया ।इस पावन कार्य मे 12 स्काउट एवं 12 गाइड और 01 प्रभारियों अपनी अहम भूमिका निभाई।इनके इस पावन कार्य के लिए मृत्युंजय शुक्ला जिला सचिव जिला संघ रायपुर ने बधाई एवं शुभकामनाएं दी।

गोंडापारा हाईस्कूल के छात्रों ने जाना जीवन में गुरु का महत्व, अपने शिक्षकों का किया सम्मान

Twitter _  https://twitter.com/babapost_c

Facebook _ https://www.facebook.com/baba.post.338/

YouTube_सबस्क्राइब करें यूट्यूब चैनल

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments