महासमुंद के पिटियाझर में 19.11 लाख की लागत से बनेगा गौठान, संसदीय सचिव ने भूमिपूजन किया

महासमुंद. संसदीय सचिव व विधायक विनोद सेवनलाल चंद्राकर के मुख्य आतिथ्य में शहर के पिटियाझर में 19.11 लाख रूपए की लागत से गौठान निर्माण के लिए भूमिपूजन किया।

आज मंगलवार को नगरपालिका द्वारा पिटियाझर वार्ड 12 में गौठान निर्माण के लिए भूमिपूजन समारोह का आयोजन किया गया। कार्यक्रम के मुख्य अतिथि संसदीय सचिव व विधायक श्री चंद्राकर थे। अध्यक्षता नगरपालिका अध्यक्ष प्रकाश चंद्राकर ने की। विशेष अतिथि के रूप में विधायक प्रतिनिधि संजय शर्मा, सभापति संदीप घोष, पार्षद डमरूधर मांझी, मुन्ना देवार, हाफिज कुरैशी, अरविंद प्रहरे, गोलू मदनकार, संतोष वर्मा, कपिल साहू, दिलीप चंद्राकर, मानिक साहू मौजूद थे।

संसदीय सचिव श्री चंद्राकर ने कहा कि गौठान छत्तीसगढ़ की परंपरा का हिस्सा है जिसे आधुनिक स्वरूप देकर व्यावसायिकता से जोड़ा जा रहा है। जिससे गौठानों के माध्यम से ग्रामीणों के लिए रोजगार के अवसर पैदा हो सके और आय का जरिया भी मिल सके। उन्होंने कहा कि गौठान व गोधन न्याय योजना के क्रियान्वयन के लिए राज्य सरकार सभी संसाधन व व्यवस्थाएं उपलब्ध कराई जा रही है।

संजय कानन में बनेगी खनिज पाठशाला, संसदीय सचिव चंद्राकर से जानिए क्या है पूरा प्लान

उन्होंने कहा कि गौठान को आजीविका केन्द्र के रूप में विकसित किया जा रहा है। यहां वर्मी कम्पोस्ट का निर्माण भी महिला स्व-सहायता समूहों के माध्यम से शुरू कराया जा रहा है। नगरपालिका अध्यक्ष प्रकाश चंद्राकर ने कहा कि यहां लंबे समय से गौठान निर्माण की मांग की जा रही थी। वार्डवासियों की मांग अब पूरा होने जा रही है।

उन्होंने कहा कि गौठान से अर्थव्यवस्था सुधरेगी और लोगों को रोजगार मिलेगा तथा लोग गो-पालन की ओर लौटेंगे। कार्यक्रम का संचालन करते हुए सभापति संदीप घोष ने कहा कि संसदीय सचिव व विधायक तथा नगरपालिका अध्यक्ष के अथक प्रयास से गौठान निर्माण के लिए स्वीकृति मिल सकी है। इसके लिए उन्होंने उनका आभार भी जताया। इस अवसर पर प्रमुख रूप से चंद्रशेखर जलक्षत्री, कृपाराम साहू, गोवर्धन चंद्राकर, लखनलाल साहू, मनोहर यदु, भारत यादव, बसंत साहू, जीवनलाल, कुशल साहू, आशा राम साहू, धर्मेंद्र, कुंदन सहित वार्डवासी व पालिका के कर्मचारी उपस्थित थे।

Twitter _  https://twitter.com/babapost_c

Facebook _ https://www.facebook.com/baba.post.338/

YouTube_सबस्क्राइब करें यूट्यूब चैनल

Leave a Reply

Your email address will not be published.