Wednesday, December 1, 2021
HomeNewsChhattisgarhभारतीय वायुसेना भर्ती : स्कूलों के छात्रों को प्रोत्साहित करने हुआ पब्लिसिटी...

भारतीय वायुसेना भर्ती : स्कूलों के छात्रों को प्रोत्साहित करने हुआ पब्लिसिटी ड्राइव, 8 सौ से ज्यादा ने लिया हिस्सा

महासमुंद. कलेक्टर डोमन सिंह के निर्देश पर जिला रोजगार एवं स्वरोजगार केन्द्र के उप संचालक एओ लॉरी तथा जिला शिक्षा अधिकारी हिमांशु भारतीय के मार्गदर्शन में मंगलवार 26 अक्टूबर को जिले के विभिन्न शासकीय एवं अशासकीय उच्चतर माध्यमिक विद्यालयों में भारतीय वायुसेना की 15 एयरमेन सलेक्शन सेन्टर, भोपाल की 06 सदस्यीय टीम द्वारा कक्षा 09वीं से 12वीं में अध्ययनरत 800 से अधिक विद्यार्थियों को भारतीय वायु सेना भर्ती में प्रोत्साहित करने के लिए पब्लिसिटी ड्राइव का आयोजन किया गया।

महासमुंद में लॉटरी निकालकर 54 पटाखा दुकानों का किया गया आबंटन, गाइडलाइन का करना होगा पालन

जिला रोजगार एवं स्वरोगार मार्गदर्शन केन्द्र महासमुन्द एवं भारतीय वायु सेना की 15 एयरमेन सलेक्शन सेन्टर, भोपाल के संयुक्त तत्वाधान में छत्तीसगढ़ राज्य के अधिक से अधिक युवाओं को भारतीय वायुसेना में भर्ती के लिए प्रोत्साहित करने के उद्देश्य से शासकीय उच्चतर माध्यमिक विद्यालय महासमुन्द, बिरकोनी एवं बेलसोंडा, महर्षि विद्या मंदिर मचेवा, ड्रीम इंडिया स्कूल, स्वामी आत्मानंद शासकीय अंग्रेजी स्कूल, शासकीय उच्चतर माध्यमिक विद्यालय खल्लारी एवं शासकीय उच्चतर माध्यमिक विद्यालय बीकेबाहरा विद्यालयों में भारतीय वायुसेना के अधिकारियों इनमें सार्जेंट संजय कुमार सिंह, सार्जेंट गिरिधर टी., सार्जेंट टी.के यादव, सार्जेंट राकेश कुमार, सार्जेंट वी.के सिंह एवं कॉरपोर्रल दीपक सिंह परमार द्वारा 9वीं से 12वीं तक अध्ययनरत 800 से अधिक विद्यार्थियों को भारतीय वायुसेना में भर्ती के लिए प्रोत्साहित करने के लिए पब्लिसिटी ड्राइव का सफल आयोजन किया गया।

इसके माध्यम से उपस्थित विद्यार्थियों को भारतीय वायु सेना तकनीकी, गैर तकनीकी पदों की जानकारी एवं एक्स ग्रुप तथा वाय ग्रुप में चयन के लिए वांछित शैक्षणिक योग्यता, आयु सीमा एवं शारीरिक दक्षता तथा चयन प्रक्रिया के बारें में विस्तारपूर्वक जानकारियां दी गयी। भारतीय वायु सेना के वेबसाईट www.indianairforce.nic.in   की जानकारी भी दी गई। जिससे विद्यार्थी उक्त वेबसाईट के माध्यम से भर्ती प्रक्रिया की जानकारी प्राप्त कर सकते हैं। इसके अलावा उपस्थित आवेदकों का कैरियर मार्गदर्शन भी किया गया।

Twitter _  https://twitter.com/babapost_c

Facebook _ https://www.facebook.com/baba.post.338/

YouTube_सबस्क्राइब करें यूट्यूब चैनल

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments