महासमुंद. आज सोमवार को महासमुंद के बरोंडा बाजार स्थित बड़ौदा आरसेटी महासमुंद नगरीय क्षेत्र में स्थित सभी बैंकों द्वारा क्रेडिट आउटरीच कैंप का आयोजन किया गया।  कैम्प में नगरीय क्षेत्र में स्थित विभिन्न बैंकों द्वारा 200 हितग्राहियों को 23 करोड़ 63 लाख रुपए के ऋण स्वीकृत किए गए, उन्हें स्वीकृति पत्र प्रदान किए गए। कार्यक्रम की अध्यक्षता बैंक ऑफ बड़ौदा धमतरी क्षेत्र के क्षेत्रीय प्रबंधक सुनील चतुर्वेदी ने की। इस मौक़े पर नाबार्ड के डिस्टिक डेवलपमेंट मैनेजर प्रियव्रत साहू अतिथि के रूप में उपस्थित थे।

यह लोन आउटरीच क्रेडिट कैंप छत्तीसगढ़ राज्य बैंकर्स कमेटी रायपुर से प्राप्त निर्देश के तत्वावधान में ग्राहकों को त्यौहारी सीजन में सुविधा पूर्वक ऋण उपलब्ध कराने के लिए बड़ौदा आरसेटी के कैंपस में जिला अग्रणी बैंक प्रबंधक श्री अनुराग श्रीवास्तव एवं बड़ौदा आरसेटी के डायरेक्टर संजीव प्रकाश के नेतृत्व में संपन्न हुआ।

महासमुंद में लॉटरी निकालकर 54 पटाखा दुकानों का किया गया आबंटन, गाइडलाइन का करना होगा पालन

क्षेत्रीय प्रबंधक सुनील चतुर्वेदी कहा कि महासमुंद जिला में कृषि आधारित व्यापार और कुटीर उद्योगों को बढ़ावा दिया जा सकता है।  जिले की बड़ी आबादी बैंकों से जुड़ी है, साथ ही बचत खाता और चालू खाता भी विभिन्न बैंकों में आम ग्रामीणों और व्यवसायियों द्वारा संचालित हैं। जिले के किसान, महिलाएं, सीमांत किसान, नए छोटे व्यवसाय करने वाले, पीएमइजीपी से जुड़े ग्रामीण तथा ठेले खोमचे इत्यादि स्वरोजगार से जुड़े आम ग्रामीणों को बैंकों के माध्यम से वित्तीय सहायता देकर आर्थिक गतिविधियों को मुख्यधारा में पहुंचाया जा सकता है। छोटे बड़े व्यवसाय के लिए और नए रोजगार सृजन के लिए बैंक लोन देकर जिले को आर्थिक रूप से सशक्त बना सकता है। उन्होंने कहा कि इस दिशा में बैंकों को तकनीकी एप्रोच की बजाय सरल भाषा और आम जनता की समझ के मुताबिक वित्तीय साक्षरता द्वारा बैंकिंग प्रणाली और बैंकिंग सुविधाओं की जानकारियां दें।

कैंप के दौरान ऋण स्वीकृति पत्र प्रदान करने में भारतीय स्टेट बैंक बैंक ऑफ इंडिया, बैंक ऑफ बड़ौदा एवं पंजाब नेशनल बैंक का योगदान काफी अच्छा रहा। भारतीय स्टेट बैंक ने रुपए 6.27 करोड़ के 64 ऋण स्वीकृति पत्र, बैंक ऑफ इंडिया ने रुपए 9.16 करोड़ के 23 ऋण स्वीकृति पत्र, बैंक ऑफ बड़ौदा ने रुपए 2.19 करोड़ के 37 ऋण स्वीकृति पत्र एवं पंजाब नेशनल बैंक ने रुपए 1.92 करोड़ के 29 ऋण स्वीकृति पत्र वितरित किए।

Twitter _  https://twitter.com/babapost_c

Facebook _ https://www.facebook.com/baba.post.338/

YouTube_सबस्क्राइब करें यूट्यूब चैनल