महासमुंद. दीपावली एवं इससे जुड़े त्यौहार नज़दीक आता देख ज़िले के सभी एसडीएम सतर्क हो गए उन्होंने इसके लिए राजस्व अधिकारियों, नगर पालिका और खाद्य एवं औषधि प्रशासन के अधिकारियों की एक टीम गठित कर इलाक़े के ज़्यादातर मिठाई,होटल और रेस्टोरेंट का औचक निरीक्षण किया जा रहा है। साफ़-सफ़ाई नही पाए जाने या दूषित खाद्य-पदार्थ पाए जाने वाले प्रतिष्ठानो-दुकानदारों पर चालानी कार्रवाई के अलावा नमूने जाँच के लिए लिए जा रहे है ।

कलेक्टर डोमन सिंह ने जिले के सभी एसडीएम और खाद्य एवं औषधि प्रशासन के अधिकारियों को ऐसे प्रतिष्ठानों जहां मिलावटी मिठाईयाॅ एवं अन्य खाद्य पदार्थ बनाए जाते है उनकी जाॅच एवं उन पर सतत निगरानी करने के निर्देश दिए। सावन के बाद अब दीपावली त्यौहार का सीजन शुरू हो गया है। ऐसे में महासमुन्द जिले के मिठाई की दुकानों में मिलावटी मिठाईयाॅ व अन्य खाद्य पदार्थ बिकने के खतरें ज़्यादा बढ़ जाते है। इसी पर अंकुश लगाने लोगों की सेहत को को सर्वोपरि रखते हुए कलेक्टर ने जिले के सभी एसडीएम और खाद्य एवं औषधि अधिकारियों को ऐसे मिलावटी मिठाईयाॅ एवं अन्य खाद्य पदार्थ बनाए जाते है उनकी जाॅच एवं निगरानी करने के निर्देश दिए।

महासमुंद : लोन पास कराने के नाम पर 15 लोगों से 8 लाख रुपए से ज्यादा की ठगी, झांसे में आए युवक ने लिखाई रिपोर्ट

खाद्य सुरक्षा अधिकारी, खाद्य एवं औषधि प्रशासन महासमुन्द श्रीमती ज्योति भानु ने बताया कि गठित टीम द्वारा हाल ही में ज़िले के सरायपाली और पिथौरा नगरीय क्षेत्र में स्थित खाद्य पदार्थ ,मिठाई आदि दुकानों पर कार्रवाई की गयी। इनमें सरायपाली,और पिथौरा की 3 इलाक़े की मिठाई आदि दुकानो का निरीक्षण कर 2400 रुपए की चालानी कार्रवाई की गयी ।

वही बीते दिन सरायपाली एवं बसना में भी 5 होटल,चाय नाश्ते की दुकानो और मिठाई दुकानों का निरीक्षण किया गया खाद्य पदार्थ ,मिठाई के नमूने लिए गए और 2300 रुपए की चालानी कार्रवाई की गयी । इस प्रकार सरायपाली,बसना और पिथौरा नगरीय क्षेत्र के कुल 8 रेस्टोरेंट,मिठाई दुकानों का औचक निरीक्षण कर खाद्य गुणवत्ता,साफ़-सफ़ाई का निरीक्षण कर 4700 रुपए की चालानी कार्रवाई की गयी ।

Twitter _  https://twitter.com/babapost_c

Facebook _ https://www.facebook.com/baba.post.338/

YouTube_सबस्क्राइब करें यूट्यूब चैनल