Tuesday, December 7, 2021
HomeNewsChhattisgarhपुलिस खेल : राज्य स्तरीय कबड्डी स्पर्धा के दोनों वर्गों में रायपुर...

पुलिस खेल : राज्य स्तरीय कबड्डी स्पर्धा के दोनों वर्गों में रायपुर पुलिस रेंज का दबदबा रहा

रायपुर. छत्तीसगढ़ राज्य स्तर में विभिन्न खेलों में रेंज टीमों की प्रतियोगिता लगातार आयोजित की जा रही है । इसके अंतर्गत रायपुर पुलिस ने माह अक्टूबर में वॉलीबॉल 11 एवम 12 अक्टूबर व कबड्डी प्रतियोगिता 16 एवम 17 अक्टूबर को सम्पन्न कराई है ।

राज्य स्तर वॉलीबॉल प्रतियोगिता के पुरुष वर्ग में छत्तीसगढ़ रेंज से रायपुर, बिलासपुर, दुर्ग, बस्तर, सरगुजा पुलिस रेंज, छत्तीसगढ़ सशस्त्र बल के उत्तर, दक्षिण व मध्य रेंज सहित पुलिस मुख्यालय रेंज ने भाग लिया है। पुरूष वर्ग में रायपुर रेंज विजेता, बस्तर रेंज उप विजेता, व महिला वर्ग में रायपुर रेंज विजेता एवं पुलिस रेंज उप विजेता रही। कबड्डी प्रतियोगिता में भी पुरुष व महिला दोनों वर्गों में रायपुर रेंज विजेता रही। जबकि इन्हीं दोनों वर्ग में पुलिस मुख्यालय व बिलासपुर रेंज उप विजेता रही ।

छत्तीसगढ़ पुलिस विभाग ने खेल गतिविधियों को गति देते हुये पुलिस खेल प्रारम्भ कर दिये हैं । पुलिस में जवानों की शारीरिक चुस्ती फुर्ती व उनकी कार्यक्षमता की वृद्धि के लिए व्यायाम व खेल अत्यंत आवश्यक है। पुलिस महानिदेशक श्री डीएम अवस्थी इसी महत्ता को ध्यान में रखते हुए वर्ष 2021.22 पुलिस खेल कैलेंडर जारी किया है । वे लगातार पुलिस खेलों के आयोजन में उपस्थित होकर न केवल खिलाड़ियों का उत्साह वर्धन कर रहे हैंए बल्कि उन्हें राष्ट्रीय स्तर पर खुली प्रतियोगिताओं एवम आल इंडिया पुलिस खेलों में मेडल्स लाने के लिए लगातार प्रोत्साहित कर रहे हैं।

वर्ष 2021-22 खेल कैलेंडर अनुसार आल इंडिया पुलिस की आर्चरी (तीरंदाजी) प्रतियोगिता 9 नवम्बर से नई दिल्ली में आयोजित है। जिसमें भाग लेने हेतु छतीसगढ़ पुलिस की टीम चयनित की जाकर लगातार अभ्यासरत है।

आल इंडिया पुलिस बैडमिंटन प्रतियोगिता 15 नवम्बर से नागपुर में आयोजित हो रही है। इस प्रतियोगिता में छत्तीसगढ़ पुलिस के अच्छे प्रदर्शन के लिए  9 से 13 अक्टूबर को खिलाड़ियों की चयन प्रक्रिया रायपुर स्पोर्ट्स काम्प्लेक्स में आयोजित की गई। जिसमें छत्तीसगढ़ के  राजपात्रित वर्ग में करीब 25 अधिकारी व राजपात्रित वर्ग में करीब 180 कर्मचारियों ने अपने हुनर का प्रदर्शन किया एवं उसमें सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ियों का चयन कर एक माह का अभ्यास कैम्प लगाया गया है।

‘ओह भाई मारो मुझे’, कहने वाले पाक फैन ने इंस्टाग्राम पर जारी किया वीडियो, टीम से यह कह रहे

पुलिस महानिदेशक श्री अवस्थी ने खेल गतिविधियों के अंतर्गत पुलिस परिवार के खिलाड़ी बच्चों को भी लगातार प्रोत्साहित कर उनके लिये खेलों में लगातार एक प्लेटफॉर्म तैयार कर रहे हैं। पुलिस क्रिकेट टीम के 12 अक्टूबर को चयन प्रक्रिया के साथ-साथ पुलिस परिवार की एक पृथक टीम का भी चयन किया गया है। ये दोनों टीम राज्य एवं राज्य से बाहर आयोजित होने वाली खुली क्रिकेट प्रतियोगिता में हिस्सा ले सकेगी। ये उल्लेखनीय है कि पुलिस परिवार की क्रिकेट टीम में रणजी खिलाड़ी भी चयनित हुये हैं।

पुलिस महानिदेशक डीएम अवस्थी ने कहा कि पुलिस विभाग में खेल गतिविधियों को प्रोत्साहित करते हुये खिलाड़ियों को छत्तीसगढ़ के लिये खेल मेडल्स जीतने हेतु लगातार प्रेरित किया जाय।

Twitter _  https://twitter.com/babapost_c

Facebook _ https://www.facebook.com/baba.post.338/

Subscribe_ YouTube Channel

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments