Saturday, October 23, 2021
HomeNewsPollution in Delhi: दिल्ली में बढ़ रहा प्रदूषण, सीएम केजरीवाल बोले- 18...

Pollution in Delhi: दिल्ली में बढ़ रहा प्रदूषण, सीएम केजरीवाल बोले- 18 अक्टूबर से ‘रेड लाइट ऑन, गाड़ी ऑफ’ मुहिम चलाएंगे

Pollution in Delhi: दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) ने बढ़ते वायु प्रदूषण (Air Pollution) को लेकर नागरिकों से सहयोग मांगा है। मुख्यमंत्री  केजरीवाल ने कहा है कि राजधानी दिल्ली (Delhi) में 3-4 दिनों से प्रदूषण बढ़ने लगा है, क्योंकि आस पास के राज्यों में पराली जलाना शुरू हो चुका है। सीएम केजरीवाल ने कहा है कि हम दिल्ली में 18 अक्टूबर से ‘रेड लाइट ऑन, गाड़ी ऑफ’ (‘Red light on, Gadi off’) मुहिम शुरू करेंगे।

मुख्यमंत्री केजरीवाल ने कहा, ‘’एक महीने से मैं हर रोज़ दिल्ली में वायु प्रदूषण का डेटा ट्वीट कर रहा हूं। दिल्ली का अपना प्रदूषण सेफ लिमिट में है। पिछले 3-4 दिन से प्रदूषण बढ़ने लगा है, क्योंकि आस-पास के राज्यों में राज्य सरकारों ने अपने किसानों की मदद नहीं की। इसलिए किसान पराली जलाने के लिए मज़बूर हैं।

Delhi Police की स्पेशल सेल ने पार्क से पाकिस्तानी आतंकी को गिरफ्तार किया, AK-47 और दूसरे हथियार जब्त

उन्होंने कहा, ‘’हमने बीते साल ‘रेड लाइट ऑन, गाड़ी ऑफ’ (‘Red light on, Gadi off’) पहल शुरू की थी। यह 18 अक्टूबर से फिर से शुरू हो जाएगी, जैसे ही आप रेड सिग्नल पर रुकते हैं, अपने वाहन के इंजन को बंद कर दें। आप आज ही शुरू कर सकते हैं, हालांकि इसे औपचारिक रूप से 18 तारीख को लॉन्च किया जाएगा।’’

Twitter _  https://twitter.com/babapost_c

Facebook _ https://www.facebook.com/baba.post.338/

Subscribe_ YouTube Channel

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments