Friday, October 22, 2021
HomeNewsदिल्ली : वोटों की गिनती आज होगी, एक्जिट पोल में आप, बीजेपी...

दिल्ली : वोटों की गिनती आज होगी, एक्जिट पोल में आप, बीजेपी कह रही-हम आएंगे

  • 11 जिलों में बनाए गए 21 मतगणना केंद्र
  • 62.59 प्रतिशत हुई थी वोटिंग

दिल्ली विधानसभा के लिए मतदान के बाद वोटों की गिनती मंगलवार सुबह 8 बजे से शुरू होगी। दिल्ली के 11 जिलों में कुल 21 मतगणना केंद्र बनाए गए हैं। चुनाव आयोग (Election commission) के अफसरों ने बताया कि कि 33 मतगणना पर्यवेक्षकों सहित लगभग 2,600 मतगणना कर्मचारी मतगणना में शामिल होंगे। साथ ही मतगणना केंद्रों पर कड़ी सुरक्षा व्यवस्था रहेगी।

मतगणना केंद्र पूर्वी दिल्ली के सीडब्ल्यूजी स्पोर्ट्स कांप्लेक्स, पश्चिम दिल्ली के एनएसआईटी, दक्षिणपूर्वी दिल्ली के मीराबाई इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्नोलोजी और जीबी पंत इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्नोलोजी, मध्य दिल्ली में सर सीवी रमण आईटीआई, धीरपुर और उत्तरी दिल्ली के बवाना में राजीव गांधी स्टेडियम एवं अन्य स्थान हैं।

शनिवार को हुए मतदान में 62.59 प्रतिशत लोगों ने अपने मताधिकार का प्रयोग किया। जिनमें 869 थर्डजेंडर भी शामिल  थे। दिल्ली की सभी 70 सीटों पर कुल 672 उम्मीदवार चुनाव में उतरे हैं जिनमें 593 पुरूष उम्मीदवारों और 79 महिला प्रत्याशी शामिल हैं। इन 70 सीटों में 12 सीटें एससी के लिए आरक्षित थीं।

इसे भी पढ़े– मकर राशि- नया काम शुरू कर रहे हैं तो अपने माता-पिता को विश्वास में जरूर लें

एग्जिट पोल कह रहे दिल्ली में फिर आप

दिल्ली विधानसभा चुनाव को लेकर किए गए एग्जिट पोल से पता चल रहा है कि आम आदमी पार्टी एक बार फिर दिल्ली में सरकार बनाने जा रही है। वहीं, भारतीय जनता पार्टी की स्थिति पहले से बेहतर होती नजर आ रही है लेकिन वह सत्ता पर काबिज करने के लिए काफी नहीं है। बीजेपी कम से कम दो दशक से राष्ट्रीय राजधानी की सत्ता से दूर है।

बीजेपी अध्यक्ष तिवारी ने किया टि्वट

बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष मनोज तिवारी ने कहा कि हम दिल्ली में 48 सीटें जीत रहे हैं। मनोज ने दावा किया कि एग्जिट पोल कई बार फेल होते हैं। मुझे लगता है कि हम 50 से ज्यादा सीटें जीतेंगे और दिल्ली में सरकार बनाएंगे. तिवारी ने एक टि्वट में लिखा, ये सभी एग्ज़िट पोल होंगे फेल. मेरा ये टि्वट संभाल के रखिएगा। भाजपा दिल्ली में 48 सीट लेकर सरकार बनाएगी। कृपया ईवीए को दोष देने का अभी से बहाना ना ढूंढें। बाद में मनोज तिवारी ने यह भी कहा कि मंगलवार को रिजल्ट आ रहा है, इसलिए भगवान सबका मंगल करेंगे।

इसे भी पढ़े– सेक्स रैकेट: पुलिस ने मारा छापा तो तीन लड़कियां छत से कूद गईं, एक की मौत

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments