Sunday, October 17, 2021
HomeNewsफैक्ट्री में गैस रिसाव, सात लोगों की मौत, यूपी के सीतापुर का...

फैक्ट्री में गैस रिसाव, सात लोगों की मौत, यूपी के सीतापुर का मामला

उत्तर प्रदेश के सीतापुर में एक दरी फैक्ट्री में गैस रिसाव (Gas leak) के बाद दम घुटने से 7 लोगों की मौत हो गई है.  सीतापुर के बिसवां कोतवाली क्षेत्र के जलालपुर में यह घटना हुई है. गैस रिसाव की सूचना के बाद  मौके पर पुलिस और प्रशासन के आला अधिकारी और पुलिस बल पहुंचा.  जानकारी के अनुसार मरने वालों में एक परिवार के 5 लोग शामिल हैं.  फैक्ट्री में चौकीदारी करने वाले अतीक के परिवार के 5 लोगों की मौत होने की जानकारी दी जा रही है.  वहीं मृतकों में दो मजदूर अलग-जगह के हैं.

मिली जानकारी के अनुसार गुरुवार सुबह आठ बजे फैक्ट्री में दरी की रंगाई के लिए केमिकल का प्रयोग किया जा रहा था। इसी दौरान  गैस रिसाव हो गया. इसके चलते दम घुटने से सात मजदूरों की मौत हो गई. डीएम अखिलेश तिवारी के अनुसार सीएम योगी ने गैस रिसाव मे मरने वाले प्रत्येक व्यक्ति को 4-4 लाख रुपए की सहायता राशि देने की घोषणा की है.

इसे भी पढ़े-Auto Expo2020: मारूति ने उतारा विटारा ब्रेजा का फेसलिफ्ट पेट्रोल हाईब्रिड वेरिएंट

सीएम योगी घटना पर दुख व्यक्त किया

सीतापुर की घटना पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ गहरा शोक व्यक्त किया है. उन्होंने मृतकों के शोक संतप्त परिजनों के प्रति अपनी संवेदना भी व्यक्त की है. मुख्यमंत्री ने जिला प्रशासन के अधिकारियों को तत्काल मौके पर पहुंचने के निर्देश दिये हैं. साथ ही मामले में आरोपियों पर कार्रवाई के निर्देश दिए. सीएम ने गैस रिसाव मे मरने वाले प्रत्येक व्यक्ति को 4-4 लाख रुपए की सहायता राशि देने की घोषणा की है.

इसे भी पढ़े- प्रयागराज : एक ही परिवार के चार लोगों के मिले शव, पुलिस ने शुरू की जांच

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments