Sunday, October 17, 2021
HomeNewsChhattisgarhबड़ी खबर : दिव्यांग केंद्र की बालिका से दुष्कर्म, नशेड़ी केयर टेकर...

बड़ी खबर : दिव्यांग केंद्र की बालिका से दुष्कर्म, नशेड़ी केयर टेकर और चौकीदार ने मचाया हंगामा, बच्चों के कपड़े फाड़े

जशपुर.जशपुर स्थित समर्थ दिव्यांग (Handicapped) केंद्र में केयर टेकर और चौकीदार (Caretaker and Chowkidar) ने शराब के नशे में दिव्यांग बच्चों  से मारपीट और अश्लील हरकत की। इन लोगों ने बच्चों के कपड़े फाड़ दिए और उन्हें नग्न हालत में कैंपस में भागने पर मजबूर कर दिया।वहीं चौकीदार ने 15 वर्ष की एक बालिका से दुष्कर्म भी किया।  घटना 3 दिन पुरानी है। जब बालिकाओं से उनसे परिजन मिलने पहुंचे तब इसकी जानकारी हुई। हॉस्टल में 22 दिव्यांग बच्चे और 12 बच्चियां रहती हैं।

राजीव गांधी शिक्षा मिशन (Rajiv Gandhi Education Mission) की ओर से इस दिव्यांग केंद्र का संचालन किया जाता है। 22 सितंबर की देर रात हॉस्टल अधीक्षक (hostel superintendent) की अनुपस्थिति में बच्चों की जिम्मेदारी यहां के केयर टेकर राजेश राम और चौकीदार (watchman) नरेंद्र भगत पर थी। दोनों रात करीब 11 बजे नशे की हालत में केंद्र में पहुंचे। हल्ला करते हुए सो रहीं बच्चों को जगा दिया।

छत्तीसगढ़: नशे की हालत में जमीन पर लोटते हुए मिले हेड मास्टर, वीडियो वायरल होने के बाद प्रशासन ने लिया एक्शन

मिली जानकारी के अनुसार  आरोपियों ने बच्चों से मारपीट शुरू कर दी। कुछ बालिकाओं के कपड़े फाड़ दिए।  भाग रहे बच्चों को उठाकर हॉस्टल कैंपस (Hostel Campus) की नाली में फेंक दिया। इस दौरान हॉस्टल  (Hostel) की सफाई कर्मचारी कुमारी बाई बीच-बचाव करने पहुंची तो उसे बाथरूम में बंद कर दिया। वह किसी तरह से वह बाहर निकली और फोन कर हॉस्टल अधीक्षक संजय राम को सूचना दी। इस पर वह रात में ही केंद्र पहुंच गए और कर्मचारियों को बाहर किया।

इस मामले को लेकर एडिशनल एसपी जशपुर प्रतिभा पांडेय ने बताया कि एक लड़की के साथ कथित तौर पर दुष्कर्म किया गया। वहीं दिव्यांगों प्रशिक्षण केंद्र में 5 और लड़कियों से छेड़छाड़ की गई। आरोपियों के खिलाफ एफआईआर दर्ज किया जा रहा है। बालिकाओं को मेडिकल जांच के लिए भेजा गया है। साथ ही हम 2 आरोपियों  सुरक्षा गार्ड और केयर टेकर से पूछताछ की जा रही है।

Twitter _  https://twitter.com/babapost_c

Facebook _ https://www.facebook.com/baba.post.338/

Subscribe_ YouTube Channel

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments