Sunday, October 17, 2021
HomeNewsजानिए कौन हैं स्नेहा दुबे जिन्होंने पाक को दिखाया आईना, UN में...

जानिए कौन हैं स्नेहा दुबे जिन्होंने पाक को दिखाया आईना, UN में भारत ने पाकिस्तान को किया बेनकाब

नई दिल्ली. भारत ने पाकिस्तान को एक बार फिर यूएन में बेनकाब किया है। भारत ने पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान (PM Imran Khan) द्वारा लगाए गए बेबुनियादी आरोपों को लेकर करारा जवाब दिया संयुक्त राष्ट्र महासभा (United Nations General Assembly) में भारत (India) ने कहा कि पाकिस्तान आतंकवाद का संरक्षक है और अल्पसंख्यकों का दमन करता है। UN में भारत की प्रथम सचिव स्नेहा दुबे (First Secretary Sneha Dubey) ने संयुक्त राष्ट्र महासभा में कहा, पाकिस्तान (Pakistan) ‘आग को भड़काने वाला’ है, जबकि वह खुद को ‘आग बुझाने वाले’ के रूप में पेश करने का दिखावा करता है।

PM Modi US Visit : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जारी किया वक्तव्य, अमेरिका यात्रा के दौरान होने वाली गतिविधियों की जानकारी दी

स्नेहा दुबे ने कहा, विश्व को पाकिस्तान की नीतियों के कारण नुकसान उठाना पड़ा है क्योंकि पाक आतंकवादियों को संरक्षण देता है। उन्होंने कहा, पाकिस्तान के नेता द्वारा भारत (India) के आंतरिक मामलों को वैश्विक मंच पर लाने और झूठ फैलाकर इस प्रतिष्ठित मंच की छवि धूमिल करने के एक और प्रयास के प्रत्युत्तर में हम जवाब देने के अपने अधिकार का इस्तेमाल कर रहे हैं।  स्नेहा दुबे ने संयुक्त राष्ट्र महासभा (UNGA) के 76वें सत्र में एक बार फिर कश्मीर का राग अलापने पर पाकिस्तान की निंदा की।

कौन हैं स्नेहा दुबे Who is Sneha Dubey

स्नेहा दुबे (Sneha Dubey) 2012 बैच की IFS अधिकारी हैं। गोवा (Goa) से अपनी स्कूली शिक्षा पूरी की है। इसके बाद उन्होंने पुणे के फर्ग्यूसन कॉलेज (Fergusson College) से अपनी हायर एजुकेशन हासिल की।उन्होंने दिल्ली स्थित जवाहरलाल नेहरू यूनिवर्सिटी (Jawaharlal Nehru University) से School of International Studies से एमफिल किया है। साल 2011 में अपने पहले ही प्रयास में सिविल सेवा परीक्षा पास की। विदेश सेवा के लिए चुने जाने के बाद स्नेहा दुबे की पहली नियुक्ति Ministry of External Affairs में हुई थी। फिर अगस्त 2014 में उन्हें मैड्रिड स्थित Indian Embassy भेज दिया गया। स्नेहा वर्तमान में संयुक्त राष्ट्र में भारत की प्रथम सचिव हैं।

Twitter _  https://twitter.com/babapost_c

Facebook _ https://www.facebook.com/baba.post.338/

YouTube_सबस्क्राइब करें यूट्यूब चैनल

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments