Saturday, October 23, 2021
HomeNewsलखीमपुर खीरी मामला : छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री बघेल ने कहा - उनका...

लखीमपुर खीरी मामला : छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री बघेल ने कहा – उनका प्लेन नहीं उतरने दिया जा रहा

लखीमपुर खीरी मामला : उत्तर प्रदेश के लखीमपुर खीरी में 4 किसानों समेत आठ लोगों की मौत के मामले में  विपक्षी दलों के नेता वहां जाने का प्रयास कर रहे हैं। कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी (Priyanka Gandhi) भी देर रात लखीमपुर खीरी के लिए रवाना  हुईं लेकिन सीतापुर में रोककर हिरासत में ले लिया गया। उनकी पुलिस अधिकारियों से नोकझोंक भी हुई।

छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल का कहना है कि मेरा भी वहां जाने का कार्यक्रम बना लेकिन उत्तर प्रदेश सरकार प्लेन नहीं उतरने दे रही है। उन्होंने सवाल उठाया कि जब धारा 144 लखीमपुर में लगी है, लखनऊ में उतरने क्यों नहीं दिया जा रहा? श्री बघेल ने कहा कि लखीमपुर (Lakhimpur) में जिस प्रकार किसानों को रौंदा गया, ये उनकी मानसिकता है कि वे बता रहे हैं कि हमारा विरोध करोगे तो हम इसी प्रकार से कुचल देंगे। यह मानसिकता पूरे देश के लिए खतरनाक है, इससे पूरा देश आंदोलित हुआ है।

कांग्रेस नेता दीपेंद्र हुड्डा ने आरोप लगाया है सीतापुर में पुलिस अधिकारी ने प्रियंका गांधी पर हाथ उठाया। कई नेताओं को नजरबंद भी किया गया है। बसपा महासचिव सतीश चंद्र मिश्रा, सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव को नजरबंद किए जाने की खबर है। वहीं लखीमपुर खीरी की घटना के विरोध में समाजवादी पार्टी के कार्यकर्ता यूपी के सभी 75 जिलों में धरने पर बैठ गए हैं।

बड़ी खबर : जहाज में चल रही पार्टी में एनसीबी ने मारा छापा, ड्रग्स जब्त, हाईप्रोफाइल लोगों के शामिल होने की आशंका

गौरतलब है कि रविवार को उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य के दौरे को लेकर किसानों के विरोध के दौरान Lakhimpur Kheri जिले में हिंसा भड़क गई। इस हिंसा में 4 किसानों समेत 8 लोगों की मौत हो गई। यह घटना तिकोनिया कोतवाली क्षेत्र के तिकोनिया-बनबीरपुर मार्ग पर हुई।

Twitter _  https://twitter.com/babapost_c

Facebook _ https://www.facebook.com/baba.post.338/

YouTube_सबस्क्राइब करें यूट्यूब चैनल

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments