Wednesday, December 1, 2021
HomeNewsजिस देश से कोरोना के पहले मामले आए वहां के 40 लाख...

जिस देश से कोरोना के पहले मामले आए वहां के 40 लाख जनसंख्या वाले शहर में लगा लॉकडाउन

बीजिंग. चीन में फिर से कोरोना के मामले सामने आ रहे हैं। यहां की 40 लाख की जनसंख्या वाले इस शहर में कोरोना संक्रमण के मामले बढ़ने पर लॉकडाउन लगाने का आदेश दिया गया है। चीन का लानझाउ ( Lanzhou) शहर उत्तर पश्चिम में स्थित है और यहां पर कोरोना का संक्रमण तेजी से फैल रहा है। इसके चलतेसरकार ने वहां पर लॉकडाउन लगाने का आदेश जारी किया है।

लानझाउ ( Lanzhou) शहर में इमरजेंसी कार्य को छोड़ किसी को भी घर से बाहर निकलने की अनुमति नहीं है। हर तरह के कार्यक्रमों पर रोक लगा  दी गई है। सोमवार को चीन में कोरोना वायरस के 29 नए मामले सामने आए हैं।

कोरोना वैक्सीनेशन के 100 करोड़ डोज होने पर पीएम मोदी ने राष्ट्र को संबोधित किया, कहा-त्यौहारों पर रहे सावधान

गौरतलब है कि चीन में ही 2 साल पहले अक्टूबर-नवंबर के दौरान  कोरोना वायरस संक्रमण के प्रारंभिक मामले सामने आए थे। इसके बाद दुनिया के दूसरे देशों में यह संक्रमण फैला।

China में लगभग 76% आबादी का पूर्ण टीकाकरण हो चुका है। कोरोना मामलों पर नियंत्रण के लिए करीब पांच प्रांतों में स्थानीय और प्रांतीय स्तर की सरकारों ने नोटिस जारी कर घोषणा की थी कि 3 से 11 वर्ष तक के बच्चों को टीके लगाने की आवश्यकता होगी। पर्यटन स्थल उत्तर-पश्चिमी प्रांत गांसू ने कोविड के मामले मिलने के बाद सोमवार को सभी पर्यटक स्थलों को बंद कर दिया।

Twitter _  https://twitter.com/babapost_c

Facebook _ https://www.facebook.com/baba.post.338/

YouTube_सबस्क्राइब करें यूट्यूब चैनल

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments