महासमुंद. कलेक्टर डोमन सिंह ने आज यहाँ जिला मुख्यालय  स्थित सर्किट हाउस महासमुंद -बागबाहरा  मुख्य सड़क पर सुरक्षित तरीक़े से हेलमेट पहन कर  यातायात नियमों का पालन करने वाले दोपहिया वाहन चालकों को शॉल्, श्रीफल एवं पुष्पगुच्छ देकर सम्मानित किया।

उनके साथ मुख्य कार्य पालन अधिकारी ज़िला पंचायत आकाश छिकारा, मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्य अधिकारी डॉ. एन.के. मंडपे कार्यपालन अभियंता लोक निर्माण एस.आर.सिन्हा, जिला परिवहन अधिकारी आर.के. ध्रुव, आरईएस के कार्यपालन अभियंता भोला प्रसाद चंद्राकर ने भी हेलमेट पहन कर दुपहिया वाहन चलाने वाले लोगों को सम्मानित किया। उन्होंने आते-जाते वाहन चालकों को सुरक्षित तरीक़े से रोकते हुए कहा कि सड़क पर चलते समय यातायात के नियमों का पालन करें। वाहनों को तकनीकी रूप से ठीक रखें। दोपहिया वाहन चलाते समय हेलमेट का प्रयोग करें। हम सभी को स्वयं अपने अंदर सुधार लाना होगा। इसका असर पूरे समाज पर दिखाई पड़ेगा।

कलेक्टर ने बिना हेलमेट पहन कर दुपहिया वाहन चलाने वाले लोगों को आगे से हेलमेट और यातायात नियमों का पालन करने का संकल्प दिलाया। ऐसे लोगों ने आगे से हेलमेट पहन कर वाहन चलाने का संकल्प लिया। कलेक्टर श्री सिंह के हाथ सम्मान होने पर ओमप्रकाश  विश्वकर्मा बोले कि उनका कोसरंगी गाँव में फ़ैंसी स्टोर की दुकान है। घर से कही बाहर वाहन से जाने पर वे नियमित रूप से हेलमेट पहनते है और यातायात नियमों का पालन करते है। उन्होंने कहा कि हेलमेट पहन कर वाहन चलाने से थकान नहीं होता। सभी को अपने दोपहिया वाहन चलाते समय हेलमेट का प्रयोग करना चाहिए। इससे दुर्घटना से बचाव भी होता है।

महासमुंद जिले में 100% वैक्सीनेशन, 7 लाख से ज्यादा लोगों ने लगवाए कोरोना वैक्सीन

वही सम्मानित  31 वर्षीय श्री पुरुषोत्तम साहू बागबाहरा जो काम से जा रहे थे। उन्होंने ज़िला प्रशासन की इस अच्छी पहल की तारीफ़ करते हुए कहा की उनके दोस्त के भाई की सड़क दुर्घटना में मौत हो गयी थी। वह बिना हेलमेट के मोटर सायकल चला रहे थे। उसके बाद वे हमेशा हेलमेट पहन कर ही अपनी मोटर सायकल चलाते है और अन्य लोगों को भी हेलमेट पहनने की समझाईश देते है। बिना हेलमेट पहने वाहन चालकों ने जीवन भर हेलमेट पहन कर अपनी दुपहिया वाहन चलाने का भी संकल्प लिया। इसी तरह पतेरापाली के रूपेश कुमार यादव, तुलसी बाराडेरा के श्री लेखराम तोड़े, बागबाहरा के दिलीप कुमार गजेन्द्र एवं कमल नारायण यादव जो हेलमेट पहनकर मोटर सायकल में थे उन्हें भी सम्मानित किया गया।

कलेक्टर श्री सिंह ने आने-जाने वाले नागरिकों को रुकवा कर दोपहिया वाहन चलाते समय हेलमेट एवं चार पहिया वाहन चलाते समय सीटबेल्ट अनिवार्य रूप से पहनने की समझाईश दी। उन्होंने कहा कि सड़क पर चलते हुए यातायात नियमों का पालन करना अनिवार्य है। सडक पर सुरक्षित यात्रा कराना ही पुलिस एवं जिला प्रशासन की मंशा है। कलेक्टर ने कहा कि हेलमेट पहनने वाले को सम्मान देने से न पहनने वाले को प्रेरणा मिलेगी। सम्मान का यह सिलसिला जारी रहेगा।

Twitter _  https://twitter.com/babapost_c

Facebook _ https://www.facebook.com/baba.post.338/

YouTube_सबस्क्राइब करें यूट्यूब चैनल